रात के 11 बजे जंक्शन में अपने लिए वीआईपी रूम खोजने लगे माले विधायक, व्यवस्था देख स्टेशन पर अधिकारियों पर बरसे

रात के 11 बजे जंक्शन में अपने लिए वीआईपी रूम खोजने लगे माले विधायक, व्यवस्था देख स्टेशन पर अधिकारियों पर बरसे

KATIHAR : बारसोई रेलवे जंक्शन पर वीआईपी गेस्ट रूम में जगह नहीं मिलने और वहां की व्यवस्था को देखकर माले विधायक दल के नेता सह बलरामपुर विधायक महबूब आलम बुरी तरह बिफर पड़े। उन्होंने न सिर्फ जंक्शन पर रेल अधिकारियों को जमकर सुनाया, बल्कि रेलवे की व्यवस्था को लेकर सुधार करने की बात कह दी। महबूब आलम ने बताया कि जंक्शन पर रात में कोई जवाबदेह अधिकारी मौजूद नहीं था। ऐसे में यात्रियों को परेशानी होने पर वह कहां जाएंगे यह समझा जा सकता है। 

रात 11 बजे का है मामला

बताया गया कि देर शाम लगभग 11 बजे कटिहार रेल मंडल के बारसोई जंक्शन से बलरामपुर के माले विधायक महबूब आलम पटना जाने के लिए ट्रेन पकड़ने के लिए पहुंचे थे। चूंकि वह विधायक हैं. ऐसे में उन्होंने ठहरने के लिए जंक्शन के वीआईपी रूम जाना  बेहतर समझा लेकिन वीआईपी रूम में जाते ही उनका पारा चढ़ गया। यहां सिर्फ दो चौकियां और दो कुर्सी ही लगाई गई थी। अन्य व्यवस्था भी बेहद खराब थी। इस दौरान किसी ने बताया कि वीआईपी रूम को ठेके पर दे दिया गया है। उसके द्वारा ही सारी व्यवस्था संभाली जाती है। जिसके बाद उनका गुस्सा और बढ़ गया और उसी समय वह स्टेशन प्रबंधक की तलाश करने लगे। बाद में जब वह स्टेशन प्रबंधक के कमरे में पहुंचे तो वहा पहले से ही ताला लगा हुआ था।

अधिकारियों पर जताई नाराजगी

माले विधायक के गुस्से को देखते हुए उसी समय रेलवे का कोई अधिकारी वहां पहुंचा, जिसके सामने ही महबूब  आलम ने वीआईपी रूम को ठेका पर देने की व्यवस्था को बंद करने की मांग की। साथ ही कहा कि वह इस मामले को कटिहार डीआरएम के सामने भी उठाएंगे। यह सही नहीं है। 

कोई जवाबदेही नहीं है

माले विधायक ने कहा कि पूरे जंक्शन में कहीं भी रात में कुछ गलत होने पर कहां जाए, इसकी कोई व्यवस्था नहीं है। यहां रात में न तो कोई अधिकारी रहता है, न आरपीएफ कहीं नजर आता है। समझा जा सकता है कि यात्रियों को कैसी परेशानी होती होगी।  विधायक महबूब आलम ने कहा कि बारसोई जंक्शन पूर्वोत्तर राज्य से बिहार और बंगाल को जोड़ने के लिए  एक महत्वपूर्ण जंक्शन में है लेकिन यहां सुविधाओं के घोर अभाव है इसलिए उन्होंने डीआरएम से जल्द बारसोई जंक्शन सुविधा विस्तार के मांग किया

Find Us on Facebook

Trending News