बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : थाने से 100 मीटर की दूरी पर शराब के नशे में धूत शख्स ने किया हंगामा, पुलिस को नहीं लगी भनक

BIHAR NEWS : थाने से 100 मीटर की दूरी पर शराब के नशे में धूत शख्स ने किया हंगामा, पुलिस को नहीं लगी भनक

SUPAUL : बिहार में शराबबंदी को कारगर तरीके से लागू कराने के लिए राज्य सरकार सभी तरीके अपना रही है। लेकिन तस्कर और शराब पीने वाले बाज नहीं आ रहे हैं। जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें नशे में धुत एक शराबी पुलिस को चुनौती दे रहा है। दरअसल मामला जिले के त्रिवेणीगंज का बताया जा रहा है। यहा शराबबंदी कानून कितना कारगर है। इस वीडियो से आप अंदाजा लगा सकते हैं। वीडियो बीते शुक्रवार की बताई जा रही हैं। शराबी त्रिवेणीगंज आदर्श थाने से करीब 100 मीटर की दूरी पर जेनडल हाई स्कूल के समीप रात्रि लगभग 10:00 बजे शराब पीकर हो हंगामा कर रहा था। उसी बीच किसी ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और वायरल कर दिया। 

वायरल वीडियो कि NEWS4NATION पुष्टि नहीं करता हैं। लेकिन दावा किया जा रहा है वायरल वीडियो त्रिवेणीगंज का ही है। एक तरफ बिहार में शराबबंदी को सफल बनाने हेतु राज्य सरकार लगातार कड़ी कार्रवाई की बातें कह रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश के बाद सभी जिलों में ताबड़तोड़ कार्रवाई और धर-पकड़ हो रही है। इसके बावजूद रोजाना भारी मात्रा में शराब की बरामदगी हो रही है। लोग गिरफ्तार भी हो रहे हैं। इसके बावजूद कई लोग तो शराब पीकर खुलेआम घूमते हुए शराबबंदी की धज्जियां उड़ा रहे हैं। वायरल वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि एक व्यक्ति शराब के नशे में धुत है। वह खुलेआम सड़कों पर घूम रहा है। त्रिवेणीगंज में शराबबंदी कानून कितना सख्त है। इस वायरल वीडियो ने त्रिवेणीगंज पुलिस की पोल खोल दी है। 

सवाल उठता है कि शराब बंदी की सख्ती होने के बावजूद शराबी शराब पीकर बेहिचक घूम रहे हैं। आलम यह बनता जा रहा है की पुलिस के ढिलाई के कारण जहरीली शराब से मौत की बढ़ती संख्या का कारण योन केन प्राकरेण धन कमाने की प्रवृत्ति है। अवैध रूप से सस्ती शराब का निर्माण किया जाता है। हर गांव देहातों में ऐसी शराब मिल जाती है। पुलिस की ढिलाई के कारण ही अवैध शराब का निर्माण करने वाला नेटवर्क पनपता दिख रहा है और इस से मौतों की संख्या बढ़ती जा रही है। 

सुपौल से पप्पू आलम की रिपोर्ट 

Suggested News