58 साल की उम्र में विधायक जी पहुंचे दसवीं की परीक्षा देने, 44 साल पहले छुटी पढ़ाई को अब किया पूरा

58 साल की उम्र में विधायक जी पहुंचे दसवीं की परीक्षा देने, 44 साल पहले छुटी पढ़ाई को अब किया पूरा

DESK : पढ़ने की कोई उम्र नहीं होती है। यह बात एक बार फिर सही साबित हुई है। एक विधायक 58 साल की उम्र में 10वीं की परीक्षा में शामिल होने के लिए पहुंचे। इस दौरान अपनी पढ़ाई फिर से शुरू करने को लेकर खुशी नजर आई।

मामला ओडिशा से जुड़ा है। जहां फूलबनी से 58 वर्षीय विधायक अंगद कनहर शुक्रवार को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (बीएसई) द्वारा आयोजित मैट्रिक परीक्षा में पेपर के लिए उपस्थित हुए. कन्हार अपने दो दोस्तों के साथ रुजंगी हाई स्कूल में अंग्रेजी का पेपर दे रहे थे। 

44 साल पहले छोड़ी थी पढ़ाई

परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले, कन्हर ने कहा, "मैं 1978 में अपनी कक्षा 10 में था, लेकिन कुछ पारिवारिक कारणों से परीक्षा नहीं दे सका था. हाल ही में, मुझे बताया गया कि 50 या उससे अधिक उम्र के कई लोग परीक्षा दे रहे हैं. इसलिए, मैंने भी बोर्ड परीक्षा देने का फैसला किया.  कन्हार अकेले राजनेता नहीं हैं, जो परीक्षा दे रहे हैं. उनके साथ उनका एक दोस्त जो सरपंच है, वो भी परीक्षा दे रहे हैं। 

होता है विशेष परीक्षा का आयोजन

रुजंगी हाई स्कूल की प्रिंसिपल अर्चना बास ने कहा. "हम अपने केंद्र पर बोर्ड परीक्षा आयोजित कर रहे हैं जो ओपन स्कूल परीक्षा है. यह उन लोगों के लिए एक विशेष परीक्षा आयोजित की जाती है, जिन्हें किसी कारण से अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी थी. फूलबनी विधायक सहित हमारे केंद्र में एसआईओएस परीक्षा के लिए 63 छात्र उपस्थित हुए हैं।

अंगद कनहर और उनके एक दोस्त जो सरपंच हैं. यह परीक्षा 10 मई तक खत्म हो जाएगी." ओडिशा में शुक्रवार से शुरू हुई कक्षा 10वीं की राज्य बोर्ड परीक्षा में कुल 5.8 लाख छात्र शामिल हो रहे हैं.


Find Us on Facebook

Trending News