बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इस भयावह तस्वीर को देखकर दहल जायेंगे आप, दादा के पास बैठा यह मासूम उनके उठने का कर रहा इंतजार

इस भयावह तस्वीर को देखकर दहल जायेंगे आप, दादा के पास बैठा यह मासूम उनके उठने का कर रहा इंतजार

News4nation desk : इस तस्वीर में अपने दादा के छाती पर बैठे मासूम को पता नहीं है कि उसके दादा अब उठने वाले नहीं है। कुछ देर पहले तक उनकी ऊंगली थामे 3 साल के इस मासूम को लग रहा था कि दादा अभी गोद में फिर से उठा लेंगे। इस बीच कुछ दूर झाड़ियों के पास मोर्चा संभाले आर्मी के जवान बच्चे को पास आने का इशारा करता है। 

बच्चा बिना सोचे-समझे अपनी मासूमियत के साथ जवान की ओर बढ़ जाता है। जवान बच्चे को गोद में उठा दुलारने लगता है। यह भयावह मंजर जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले की है। 

दरअसल, सोपोर में आतंकियों ने CRPF के काफिले पर घात लगाकर हमला किया था। दोनों तरफ से गोलीबारी में CRPF का एक जवान शहीद हो गया जबकि आतंकियों ने एक आम नागरिक की भी हत्या कर दी। जिस शख्स की हत्या हुई वह अपने पोते को लेकर कहीं जा रहे थे। गोली लगने के बाद पर जमीन पर गिर पड़े। वहीं खून से लथपथ उनके पार्थिव शरीर के पास उनका पोता पहले बैठा रहा। फिर इस उम्मीद में वह उनके सीने पर बैठ गया कि उसके दादा उसे गोद में उठाकर उसके लिए मिठाई खरीदेगा। आज की यह तस्वीर दिल को दहला देने वाली है।

घटनास्थल पर मौजूद एक जवान ने उस बच्चे को अपनी तरफ बुलाया। बच्चा उठकर उस जवान के पास गया। फिर एक अन्य जवान आतंकियों की गोली से बचाने के लिए एक बच्चे को हाथ में लेकर उसे सुरक्षित स्थान पर ले जा रहा है। बीच में बच्चा रुआंसा हो जाता है तो जवान उसे समझाते हैं। उससे बात करते हैं। बाद में जवान उस बच्चे को एक गाड़ी में बैठाकर उसे उसकी मां के पास ले गए।

जम्मू-कश्मीर में आतंक की यह सबसे भयावह तस्वीर है। दुर्दांत आतंकी सुरक्षाबलों के साथ-साथ अब राज्य के मासूम नागरिकों को निशाना बनाने लगे हैं। राज्य में आतंक की तस्वीर को बयां करती एक तस्वीर ने सबको झकझोर दिया है। आतंकियों की गोली से छलनी दादा के सीने पर बैठे पोते की तस्वीर ने सबको हिलाकर रख दिया है। मासूम बच्चा इस उम्मीद में दादा की छाती पर बैठा है कि दादा उठकर उसे घर लेकर चलेंगे।
 
 

Suggested News