स्कूल की जमीन पर अतिक्रमण हटाने के दौरान जमकर बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

स्कूल की जमीन पर अतिक्रमण हटाने के दौरान जमकर बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

BEGUSARAI : अगर आप किसी सरकारी जमीन को अतिक्रमित कर उस पर भवन निर्माण के साथ वर्षों वर्ष से अपना रैन बसेरा बनाये हुए हैं और सोच रहे हैं कि ये अब उनका ठिकाना है तो आप गलत सोच रखते हैं. सरकार अब सरकारी जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराने का मन बना चुकी है.इस पर पहल भी प्रारंभ हो गया है. इस दिशा में बेगूसराय के बछवाड़ा प्रखंड के चमथा छोटखूंट गांव में भारी पुलिस बल व अधिकारियों की टीम ने कई घरों पर बुलडोजर चला कर एक सरकारी विद्यालय की अतिक्रमित जमीन को खाली करा लिया है. 

बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के चमथा एक पंचायत का छोटखुंट गांव उस समय पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. जब गुरुवार को मध्य विद्यालय की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने अधिकारियों की टीम पहुंची. अधिकारियों की टीम ने चमथा छोटखूंट गांव पहुंचकर रामदेव सिंह, गोपाल सिंह, रामनाथ सिंह, शिवराज सिंह, कामदेव सिंह, बालेश्वर ठाकुर, गौतम ठाकुर, सुबोध ठाकुर सहित सभी अतिक्रमणकारियों को तत्क्षण हीं स्वत: अतिक्रमण  हटाने का निवेदन किया. लेकिन अधिकारियों के इस घोषणा पर अतिक्रमणकारियों नें उग्र होकर अधिकारियों को जम कर कोपभाजन का शिकार बनाया. बावजूद इसके अधिकारियों की टीम अतिक्रमण हटाने के मुद्दे पर अडिग रही. इधर उग्र अतिक्रमणकारी पुलिस प्रशासन वापस जाओ के नारे लगाने लगे. इस पर अधिकारियों नें लाठीचार्ज करने का आदेश कर दिया. आदेश मिलते हीं जिला पुलिस बल नें जमकर लाठियां भांजी. जिसमें दर्जनों लोगों को गंभीर चोटें आई. बल प्रयोग के साथ तीन तीन जेसीबी मशीनों से मकानों को तोड़ कर जमींदोज कर दिया. 

अपने आशियाना को जमींदोज होते देख लोगों में चीख पुकार मच गई. महिलाओं द्वारा अपने शरीर पर किरासन छिड़क आग लगा लेने की चेतावनी तक दी गयी. लेकिन अधिकारियों व पुलिस बल के सामने उनकी एक न चली और बल प्रयोग के साथ पूरी भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करा लिया गया. बताते चलें कि मध्य विद्यालय छोटखुंट की जमीन को अतिक्रमणकारियों के द्वारा अतिक्रमण किए जाने को लेकर ग्रामीण संतोष कुमार टुना नें ग्रामीणों के संयुक्त हस्ताक्षर युक्त आवेदन लोकायुक्त बिहार पटना को भेज कर विद्यालय प्रांगण को खाली कराने की मांग की थी. तत्पश्चात मामले की जांच रिपोर्ट के आधार पर लोकायुक्त नें विद्यालय की जमीन से अतिक्रमण हटाने का आदेश निर्गत करते हुए जिलाधिकारी बेगूसराय को निर्देशित किया. उक्त आदेश के आलोक में जिलाधिकारी बेगूसराय नें सीओ बछवाड़ा को अतिक्रमण हटाने का जिम्मा सौंपा और भारी पुलिस बल की मौजूदगी में अतिक्रमण मुक्त कराने की कार्रवाई को अंजाम दिया. 

बेगूसराय से अनुष्का रॉय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News