बांग्लादेश में हिंदूओं पर हो रहे अत्याचार सामने न आ सके, इसलिए ट्विटर ने इस्कॉन बांग्लादेश और ‘बांग्लादेश हिन्दू यूनिटी काउंसिल’ को किया सस्पेंड!

बांग्लादेश में हिंदूओं पर हो रहे अत्याचार सामने न आ सके, इसलिए ट्विटर ने इस्कॉन बांग्लादेश और ‘बांग्लादेश हिन्दू यूनिटी काउंसिल’ को किया सस्पेंड!

DESK : बांग्लादेश में हिंदूओं के समुदाय पर लगातार हमले हो रहे हैं, लेकिन वहां स्थिति सामान्य बताने की कोशिश की जा रही है। ऐसे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर से ‘इस्कॉन बांग्लादेश’ और ‘बांग्लादेश हिन्दू यूनिटी काउंसिल’ के द्वारा यहां हो रही हिंदूओं के साथ हो रही हिंसा को लेकर जानकारी दे रही थी। लेकिन अब ट्विटर से यह दोनों हैंडल्स गायब हो गए हैं। माना जा रहा है कि ट्विटर ने इन्हें सस्पेंड कर दिया है या डिएक्टिवेट कर दिया है।


 पिछले कुछ दिनों से बांग्लादेश में लगातार हिन्दू समुदाय के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। कई लोग हिंसा का शिकार हो चुके हैं, स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। जिसको लेकर ‘इस्कॉन बांग्लादेश’ और ‘बांग्लादेश हिन्दू यूनिटी काउंसिल द्वारा ट्विटर पर पूरी जानकारी दी जा रही थी। ये दोनों ही बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार व हिंसक हमलों की ख़बरों को दुनिया के सामने ला रहे थे और न्याय की माँग कर रहे थे। अब ट्विटर पर यह दोनों हैंडल्स गायब हो गए हैं। हालाँकि अभी तक ये कन्फर्म नहीं हुआ है कि इन अकॉउंट को सस्पेंड किया गया है या डीएक्टिवेट।

UNO भी कर चुका है बांग्लादेश की आलोचना

बांग्लादेश में हिंदुओं पर बढ़ते हमले को लेकर भारत के साथ-साथ अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र ने भी चिंता जताई है। संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हमले उसके संविधान में निहित मूल्यों के खिलाफ हैं और प्रधानमंत्री शेख हसीना की सरकार को घटनाओं की निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने की जरूरत है। बांग्लादेश में संयुक्त राष्ट्र के रेजिडेंट कोऑर्डिनेटर मिया सेप्पो ने ट्वीट करते हुए कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर हालिया हमले सोशल मीडिया पर अभद्र भाषा से प्रेरित, संविधान के मूल्यों के खिलाफ हैं और इसे रोकने की जरूरत है। हम सरकार से अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने का आह्वान करते हैं। हम सभी से समावेशी सहिष्णु बांग्लादेश को मजबूत करने के लिए हाथ मिलाने का आह्वान करते हैं।

Find Us on Facebook

Trending News