एटीएस की कार्रवाई : नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने के आरोप में CRPF जवान सहित तीन गिरफ्तार, बिहार से भी जुड़ा है तार

एटीएस की कार्रवाई : नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने के आरोप में CRPF जवान सहित तीन गिरफ्तार, बिहार से भी जुड़ा है तार

Desk. झारखंड आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) ने नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह का खुलासा किया है. इस दौरान एटीएस ने सीआरपीएफ जवान सहित तीन को गिरफ्तार किया है. साथ ही आरोपी के कब्जे से 5.56 एमएण का 450 चक्र गोली बरामद की गयी है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. इसमें और भी बड़े खुलासे हो सकते हैं.

बता दें कि झारखंड एटीएस ने भाकपा माओवादी और विभिन्न आपराधिक गिरोहों को हथियार तथा कारतूस उपलब्ध कराने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए तीन सप्लायर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हथियार सप्लायरों में सीआरपीएफ 182 बटालियन का आरक्षी अविनाश कुमार उर्फ चुन्नू शर्मा, ऋषि कुमार और पंकज कुमार सिंह शामिल हैं. इनके पास से 5.56 एमएम का 450 चक्र गोली बरामद किया गया है.


एटीएस के एसपी ने प्रेस कांफ्रेंस में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि तीनों की गिरफ्तारी बिहार एसटीएफ के सहयोग से की गई है. अभी तक के पूछताछ के क्रम में यह तथ्य प्रकाश में आया है कि तीनों अपराधियों के द्वारा भाकपा माओवादी संगठन को भारी मात्रा में एके 47 और इंसास राइफल का कारतूस उपलब्ध कराया गया है. इनके द्वारा विभिन्न आपराधिक गिरोह जिसमें अमन साहू गिरोह भी शामिल हैं को भी हथियार और कारतूस मुहैया कराया गया है.

एसपी ने बताया कि इन अपराधियों से पूछताछ के क्रम में आतंकवाद निरोधी दस्ता को हथियार एवं कारतूस की विभिन्न स्रोतों तथा इस अवैध कार्य से जुड़े अन्य अपराधियों के बारे में महत्वपूर्ण सूचनाएं प्राप्त हुई है. इस संबंध में गहनता से छानबीन एवं अनुसंधान का कार्य किया जा रहा है. आतंकवाद निरोधी दस्ता के द्वारा भाकपा (माओ) संगठन एवं अन्य उग्रवादी तथा आपराधिक गिरोहों को हथियार तथा कारतूस उपलब्ध कराने वाले गिरोहों के विरुद्ध संघन कार्रवाई करने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है.


Find Us on Facebook

Trending News