बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुल निर्माण कंपनी पर हुए हमला मामले SIT का गठन, 8 को पुलिस ने हिरासत में लिया

पुल निर्माण कंपनी पर हुए हमला मामले SIT का गठन, 8 को पुलिस ने हिरासत में लिया

NAWADA : जिले के सकरी नदी पर बकसौती के पास पुल निर्माण करा रही आरएएस कंपनी के बेस कैंप पर हुए हमला मामले में शामिल अपराधियों को दबोचने के लिए एसआइटी का गठन किया गया है।

एसपी हरि प्रसाथ एस द्वारा स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) का गठन किया गया है। टीम में एएसपी अभियान कुमार आलोक, रजौली एसडीपीओ संजय कुमार, गोविदपुर थानाध्यक्ष डॉ. नरेंद्र प्रसाद व डीआइयू टीम को भी इसमें शामिल किया गया है।

वहीं पुलिस इस घटना में शामिल बदमाशों को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। अबतक आठ को हिरासत में लिया गया है। जिससे पूछताछ की जा रही है। 

मैनेजर ने दर्ज कराई प्राथमिकी

वहीं इस हमले को लेकर कंपनी की ओर से गोविंदपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। थानाध्यक्ष डॉ. नरेंद्र ने बताया कि कंपनी के मैनेजर संजय कुमार द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें मो. चांद सहित करीब 15 को आरोपित किया गया है। चांद बकासौती बाजार का निवासी बताया जा रहा है। इसी को घटना का किगपीन माना जा रहा है।

वारदात में शामिल बदमाशों को पकड़ने के लिए उनके कई संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। वहीं एसपी ने पूर्व में ही इस घटना में नक्सलियों के हाथ होने से इंकार किया है। उनकी मानें तो इसके पीछे स्थानीय गिरोह का हाथ है। अभी तक आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बकसौती से छह, नरहट से एक और नवादा से एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक हिरासत में लिए गए लोगों का पूर्व का आपराधिक इतिहास रहा है। हालांकि इन लोगों के बारे में पुलिस कुछ भी बताने से परहेज कर रही है।

क्या है पूरा मामला

बता दें बकसौती से महेशपुर जाने के रास्ते में पुल निर्माण कार्य कराया जा रहा है। बीते रविवार की रात करीब तीन दर्जन हथियारबंद बदमाशों ने निर्माण कार्य में लगी कंपनी के बेस कैंप में घुसकर वहां सो रहे मजदूरों को बंधक बना मारपीट किया था। 

बदमाशों ने सूरज, जसराज, प्रमोद पासवान, राकेश, दीनदयाल यादव, दिनेश सहित वहां मौजूद 17 मजदूरों के कपड़े उतार हाथ-पैर बांध हमलावरों ने उन्हें बुरी तरह पीटा था। 17 मोबाइल व 80 हजार रुपये लूट लिए थे। साथ ही बेस कैंप में खड़ी एक जेसीबी और बोलेरो पिकअप वाहन को आग के हवाले कर दिया था। इसके बाद सभी डेलहुआ पहाड़ी की ओर भाग गए थे। जाते-जाते दहशत फैलाने के लिए दो राउंड हवाई फायरिग भी किया था।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News