बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीतामढ़ी के रुन्नीसैदपुर में आंदोलनकारियों पर पेट्रोल से हमला, आग लगने से दो घायल,एसकेएमसीएच रेफर

सीतामढ़ी के रुन्नीसैदपुर में आंदोलनकारियों पर पेट्रोल से हमला, आग लगने से दो घायल,एसकेएमसीएच रेफर

SITAMARHI : सीतामढ़ी के रुन्नीसैदपुर प्रखंड मुख्यालय में माकपा के अनिश्चितकालीन धरना में पेट्रोल से हमले की खबर है। बताया जा रहा है कि रून्नीसैदपुर कोठी के अधिशेष जमीन पर बसे भूमिहीन परिवारों को बासगीत परचा देने की मांग को लेकर चल रहे आमरण अनशन के छठे दिन अनशनकारियों की सभा में अचानक  हुए अग्निकांड से दो व्यक्ति जख्मी हुए जिन्हें इलाज हेतु एसकेएमसीएच भेजा गया है। 

 मिली जानकारी के अनुसार अनशनकारियों की सभा चल रही थी। सभा को माकपा नेताओं द्वारा संबोधित किया जा रहा था। अचानक विस्फोट हुआ एवं झुग्गी निवासी बिंदा सहनी के शरीर में आग लग गयी। जिससे वे जलकर गंभीर रूप से जख्मी हो गये। वहीं रामाशीष राम की पत्नी अनारी देवी भी आग की चपेट में आने से जख्मी हो गई। जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष गोरख राम घटनास्थल पर पहुँचे और जख्मी को बेहतर चिकित्सा हेतु एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर भेजा गया है।

 बता दें कि विगत 11 जनवरी से बासगीत पर्चा की मांग को लेकर माकपा नेता देवेन्द्र साह के नेतृत्व अनिश्चितकालीन धरना का आयोजन किया गया था। इस दौरान आक्रोश भूमिहीनों द्वारा रुन्नीसैदपुर बीडियो का पुतला-दहन और सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर पथ एनएच 77 को सभा स्थल के समीप जाम भी किया गया था।

प्रशासन पर आरोप

अनशनकारियों का आरोप है कि उक्त घटना प्रशासन द्वारा सुनियोजित रूप से कराई गई है। उनका कहना है कि प्रशासन, भूमाफिया और गुंडो  के गठजोड़ का नतीजा उक्त घटना है।


Suggested News