बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गुजरात में BJP पर हमला बोल केजरीवाल ने जनता से मांगा एक मौका, कहा- दिल्ली जैसा स्कूल नहीं बना दिया तो फिर भगा देना

गुजरात में BJP पर हमला बोल केजरीवाल ने जनता से मांगा एक मौका, कहा- दिल्ली जैसा स्कूल नहीं बना दिया तो फिर भगा देना

Desk. पंजाब में विधानसभा का चुनाव जीतने के बाद अब आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल गुजरात में विधानसभा के चुनाव की तैयारी में जुए गये हैं। इसी कड़ी रविवार को अरविंद केजरीवाल गुजरात के भड़ूच पहुंचे और यहां रैली निकाली। इस दौरान केजरीवाल ने गुजरात की जनता से अपनी पार्टी को एक मौका देने की मांग की। उन्होंने जनता से कहा कि यदि 5 साल में गुजरात के स्कूलों और प्रशासन को नहीं सुधार दिया तो हमें यहां से भगा देना।

चंदेरिया में आयोजित 'आदिवासी संकल्प सम्मेलन' के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सत्ताधारी भाजपा पर 27 साल में गुजरात को बदहाल कर देने का आरोप लगाया। साथ ही अपनी पार्टी को मौका मिलने पर गुजरात में भी दिल्ली और पंजाब जैसा गवर्नेंस मॉडल लागू करने की बात कही। उन्होंने कहा कि गुजरात में 6,000 से ज्यादा सरकारी स्कूल बंद पड़े हुए हैं। दूसरे स्कूल बुरी हालत में है। लाखों बच्चों का भविष्य संकट में है। हम इस भविष्य को बदल सकते हैं, जिस तरीके से हमने दिल्ली के स्कूलों को बदला है।

दिल्ली आकर देखें गुजरात के सीएम

केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली में 4 लाख बच्चे प्राइवेट स्कूलों से राज्य सरकार के संचालन वाले सरकारी स्कूलों में शिफ्ट हो गए हैं। उन्होंने अधिकतर आदिवासी आबादी वाली भड़ूच की जनता को भावुक करने की भी कोशिश की। केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में अमीर और गरीब का बच्चा एकसाथ पढ़ता है। इस बार दिल्ली का पासिंग परसंटेज 99.7 प्रतिशतर रहा है। उन्होंने कहा, मैं मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को आमंत्रित करता हूं कि वो हमारे दिल्ली की सरकारी स्कूल देखें। उन्होंने जनता से कहा, हमें एक मौका दे दो, हमने अगर 5 साल में यहां के सभी स्कूल ठीक नहीं किए तो हमें यहां से भाग दीजिएगा।

उन्होंने कहा, आदिवासी लंबे समय से शोषित होते रहे हैं। पहले अंग्रेजों ने उनका शोषण किया और अब भी वह शोषण जारी है। भाजपा और कांग्रेस पार्टी सिर्फ अमीरों को अमीर बना रही है, लेकिन मैं आपको कहता हूं कि हमें एक मौका दे दो, हम आपकी गरीबी दूर कर देंगे। हम लोग आपके साथ खड़े हैं और हम अमीरों की नहीं गरीबों व आम लोगों की पार्टी हैं।

केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा, गुजरात की भाजपा सरकार ने पूरी दुनिया में पेपर लीक करने के मामले में विश्व रिकॉर्ड बनाया है। मैं भूपेंद्र पटेल को चुनौती देता हूं कि वो एक पेपर बिना लीक कराए हुए परीक्षा करा दें। रैली के दौरान केजरीवाल ने आदिवासी जनता की नब्ज पर हाथ रखने की कोशिश की। उन्होंने कहा, गुजरात में एक करोड़ से ज्यादा आदिवासी हैं। देश के सबसे दो अमीर आदमी और सबसे गरीब आदिवासी, दोनों इसी राज्य से हैं।


Suggested News