औरंगाबाद पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन में मिली बड़ी सफलता, भारी मात्रा में विस्फोटक सामान व राइफल बरामद

औरंगाबाद पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन में मिली बड़ी सफलता, भारी मात्रा में विस्फोटक सामान व राइफल बरामद

औरंगाबाद. अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र में माओवादियों के खिलाफ चलाये जा रहे विशेष अभियान में मदनपुर थाना के अजनवा पहाड़, कसमर स्थान, बनरवा और निमिया बथान के जंगली क्षेत्रों में की गई छापेमारी में भारी मात्रा में विस्फोटक एवं अन्य सामनों को बरामद किया गया है। इसमें नक्सली के हथियार और खानी-पीने का सामान भी शामिल है।

पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि विस्फोटक एवं माओवादियों के जीवन-यापन की सामग्री बरामद की गयी है। बरामद सामग्रियों में चावल, दाल, तेल मसाला, नमक, कपड़ा, बर्तन, पांच किलो का एक केन आईईडी, एक किलो का एक केन आईईडी, 250 मीटर कोर्डेक्स वायर बरामद किया गया, जिसे मौके पर ही विनष्ट कर दिया गया। साथ ही 303 बोर की एक राइफल, 315 बोर राइफल का एक मैगजीन एवं 315 बोर का 28 राउंड गोली भी जब्त की गयी है। इन सामानों को पुलिस थाना लाया गया है।

मामले में मदनपुर थाना में भादवि की धारा 147, 148, 149, 353, 307, 120 बी, 251 (1बी) ए, 26, 35 शस्त्र अधिनियम, 3, 4, 5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, 13, 16, 18, 20 यूएपीए एक्ट के तहत कांड संख्या-442/22 दर्ज किया गया है। मामले में 33 नक्सलियों को नामजद एवं अन्य दस अज्ञात को आरोपी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि मदनपुर थाना के अजनवां पहाड़, कसमर स्थान, बनरवा, निमिया बथान और आसपास के क्षेत्रों में नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों पर हमला करने की तैयारी की जा रही है।

इस सूचना पर पुलिस अधीक्षक एवं 205 कोबरा वाहिनी के समादेष्टा के संयुक्त निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) मुकेश कुमार, 205 कोबरा वाहिनी के उप समादेष्टा संजय बेलवाल के संयुक्त नेतृत्व में पुलिस तथा कोबरा की टीम द्वारा क्षेत्र में पांच दिनों तक लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया गया और विभिन्न संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की गयी। छापेमारी में यह सफलता मिली।

Find Us on Facebook

Trending News