बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दवाओं की कालाबाजारी को लेकर औषधि विभाग ने की छापेमारी, कई दुकानदारों पर होगी कार्रवाई

दवाओं की कालाबाजारी को लेकर औषधि विभाग ने की छापेमारी, कई दुकानदारों पर होगी कार्रवाई

BHAGALPUR : जिले में लगातार बढ रहे कोरोना संक्रमण के बीच दवा दुकानदारों के द्वारा दवा के कालाबाजारी किए जाने की शिकायत मिलने के बाद जिलाधिकारी के निर्देश के बाद ड्रग विभाग के संयुक्त निरीक्षक के द्वारा जीरोमाइल स्थित हनुमान मेडिकल हॉल में छापेमारी किया गया. संयुक्त औषधि निरीक्षक के नेतृत्व में चलाए गए छापेमारी अभियान के दौरान दुकानदार द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर उपयोग में आने वाले कई दवाओं के दाम ग्राहकों से ज्यादा वसूले जाने की बात स्वीकार की गई. 

इस दौरान ड्रग विभाग के द्वारा कई दवा और कागजात को सील करते हुए विधि सम्मत कार्रवाई की बात कही गई. औषधि विभाग के द्वारा लगातार दवाओं के कालाबाजारी पर रोकथाम को लेकर किए जा रहे छापेमारी से दवा का कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों में हड़कंप का माहौल देखा जा रहा है.

उधर कटिहार में कोरोना काल के दौरान दवा मार्केट में अधिक दाम लेकर दवा बेचे जाने की शिकायत पर एसडीएम, एसडीपीओ और ड्रग इंस्पेक्टर ने कई दुकानों का औचक निरीक्षण किया. हालांकि निरीक्षण के दौरान ऐसा कोई भी मामला सामने नहीं आया. लेकिन अनुमंडल पदाधिकारी औऱ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कहा कि कोरोना काल के दौरान ऑक्सीमीटर, थर्मोमीटर,मास्क, सेनीटाइजर और जरूरी दवा ब्लैक न हो. इसके लिए कटिहार प्रशासन सजग है. उन्होंने कहा कि इससे जुड़े कोई भी सूचना उनके मोबाइल पर भी दे सकते हैं. 

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप और कटिहार से श्याम की रिपोर्ट

Suggested News