बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ऑस्ट्रेलिया ने फिर तोड़ा भारत का सपना, अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीतने से चूके टीम इंडिया के युवा शेर

ऑस्ट्रेलिया ने फिर तोड़ा भारत का सपना, अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीतने से चूके टीम इंडिया के युवा शेर

DESK : वनडे के विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर करोड़ों भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का दिल तोड़ दिया है। लगातार दूसरी बार विश्व कप जीतने के इरादे से उतरी भारतीय टीम को अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। जीत के लिए 254 रन का लक्ष्य हासिल करने उतरी पूरी भारतीय टीम सिर्फ 174 रन पर आउट हो गई और आस्ट्रेलिया ने फिनाले 79 रन से जीत लिया। यह ऑस्ट्रेलिया की चौथी खिताबी जीत है। वहीं भारत का छठी बार खिताब जीतने का सपना टूट गया

नहीं चल सका कोई बल्लेबाज

फाइनल से पहले शानदार फॉर्म में चल रही इंडिया टीम जीत की प्रबल दावेदार थी। लेकिन,  टॉप ऑर्डर में ओपनर आदर्श सिंह को छोड़कर बाकी के बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा औरऑस्ट्रेलिया ने भारत के 8 विकेट 122 रन पर गिरा दिए थे. तब ऐसा लग रहा था कि भारत की हार और भी बड़ी होगी. लेकिन मुरुगन अभिषेक ने उपयोगी पारी खेलकर भारत को 150 के पार पहुंचाया. मुरुगन अभिषेक ने 42 रन बनाए. वहीं आदर्श सिंह के बल्ले से सबसे ज्यादा 47 रन निकले. इसके अलावा मुशीर खान ही डबल डिजिट में पहुंच सके. ऑस्ट्रेलिया की ओर से तेज गेंदबाज महली बियर्डमैन और स्पिनर राफ मैकमिलन ने तीन-तीन विकेट लिए. वहीं फास्ट बॉलर कैलम विडर को दो सफलता हासिल हुई. चार्ली एंडरसन और टॉम स्ट्राकर ने भी एक-एक विकेट हासिल किया।

भारतीय मूल के हरजस ने खेली ऑस्ट्रेलिया से सबसे बड़ी पाली

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने सैम कोन्सटास का विकेट सस्ते में गंवा दिया. कोन्सटास बिना खाते खोले राज लिम्बानी का शिकार बने. इसके बाद कप्तान ह्यू वेगबेन और हैरी डिक्सन ने 78 रनों की साझेदारी करके पारी को संभाला. नमन तिवारी ने इन दोनों खिलाड़ियों को आउट किया.

ऑस्ट्रेलिया के 99 रन पर तीन विकेट गिर गए थे, जहां से भारतीय मूल के खिलाड़ी हरजस सिंह और रयान हिक्स ने मिलकर 66 रन जोड़े. हिक्स को तेज गेंदबाज राज लिम्बानी ने आउट किया. वहीं हरजस सिंह स्पिनर सौमी पांडे का शिकार बने. राफ मैकमिलन भी कुछ खास नहीं कर पाए और उन्हें मुशीर खान ने चलता किया. यहां से ओलिवर पीक ने तूफानी बल्लेबाजी करके ऑस्ट्रेलिया को 250 के पार पहुंचाया.ऑस्ट्रेलिया की ओर से हरजस सिंह ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे

लगातार तीसरे विश्व कप फाइनल में हारे

यह लगातार तीसरी बार है, जब आईसीसी द्वारा आयोजित विश्व कप के खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया है। इससे  पहले टेस्ट विश्व चैंपियनशिप और वनडे विश्व कप में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। 


Suggested News