बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIG BREAKING : पटना में अवैध बालू निकासी को लेकर गोलीबारी, एक मजदूर की मौत

BIG BREAKING : पटना में अवैध बालू निकासी को लेकर गोलीबारी, एक मजदूर की मौत

PATNA : पुलिस अपराध पर नियंत्रण करने की जितनी कोशिश कर रही वो नाकाम साबित हो रही है. अवैध बालू को लेकर दो बालू माफियाओं के बीच जमकर गोलीबारी हुई. घटना पटना के मनेर और भोजपुर सोन नदी के सीमा पर का है. जिसमें पटना के मनेर थाना इलाके के रामपुर गांव का रहने वाले एक बालू मजदूर की मौत हो गई. जिसकी पहचान मिंटू रजक के रूप में हुई है जो बालू घाट और नाव पर मजदूरी का काम करता था. पिछले दो दिन पूर्व भी दो बालू माफियाओं के बीच अवैध खनन को लेकर गोलीबारी हुई थी. 

वही मंगलवार को सुबह 11 बजे एक बार फिर दोनों गुट बालू खनन और अवैध वसूली को लेकर भीड़ गए और गोलीबारी शुरू कर दी. जिसमें मिंटू रजक की गोली लगने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई. वही मिंटू रजक के गांव के लोगों ने शव को अपने गांव लाया और इसके बाद स्थानीय मनेर पुलिस को सूचना दी. वही सूचना मिलने के बाद मनेर पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा. घटना के संबंध में  


बताया जाता है कि भोजपुर के कोईलवर थाना इलाके के महादेवा सेमरिया के सोन नदी के बीचो-बीच नाव पर ही दो गुट आपस में भिड़ गए. जिस पर एक नाव पर मिंटू रजक सवार था. उसकी गोली लगने से मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार अवैध बालू खनन और चोरी छुपे बालू को सोन नदी के रास्ते यूपी भेजा जाता था. जिसको लेकर एक गुट विरोध करता था. अवैध वसूली का भी मामला सामने आया है. वहीं घटना के बाद से रामपुर गांव में मातम का माहौल है. मृतक युवक के भाई शम्भू रजक ने बताया कि मेरा भाई बालू मजदूरी का काम करता था. आज भी बालू मजदूरी करने के लिए सोन बालू घाट पर गया था. 

पिछले दो दिनों से अवैध बालू और वसूली को लेकर दो गुट में झगड़े चल रहे थे. जिसको लेकर गोलीबारी हुई और आज भी उसी विवाद को लेकर दोनों गुट आपस में भिड़ गए और गोलीबारी शुरू कर दी. जिसमें मेरे भाई मिंटू रजक शिकार हुआ और उसकी मौत हो गई. वैसे बता दें कि यह कोई नया मामला नहीं है. मनेर के कई बालू घाट पर अवैध बालू खनन और वसूली को लेकर कई बार गोलीबारी की घटना हो चुकी है. जिसके बाद स्थानीय प्रशासन कार्रवाई तो करती है लेकिन फिर से बालू माफियाओं के बीच गोलीबारी की घटना शुरू हो जाती है. यहां तक कि अवैध खनन को लेकर कई बार नाव पलटने से मजदूर की भी मौत हुई है. फिलहाल दोनों जिले के पुलिस घटना को लेकर असमंजस में है. हालांकि मनेर पुलिस ने शव को पोस्मार्टम के लिए दानापुर अनुमंडल अस्पताल भेज दिया है. साथ ही मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

पटना ग्रामीण से सुमित की रिपोर्ट 

Suggested News