बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अवैध बालू खनन को लेकर एकशन में हैं लिपि सिंह, ताबड़तोड़ छापेमारी में पोकलेन, जेसीबी जब्त

अवैध बालू खनन को लेकर एकशन में हैं लिपि सिंह, ताबड़तोड़ छापेमारी में पोकलेन, जेसीबी जब्त

PATNA : अवैध बालू खनन पर रोक के बाद भी बालू माफिया सरेआम गंगा नदी के रास्ते नाव पर बालू लाद कर कालाबाजारी कर रहे हैं. जिसकी सूचना मिलते ही एएसपी लिपि सिंह अपने दल बल के साथ ने हाथीदह, मरांची और पचमहला के गंगा घाटों पर छापेमारी की. 

जहां पुलिस ने हेमजा घाट से पोकलेन, जेसीबी, हाइवा सहित अन्य गाड़ियां जब्त की. वहीं छापेमारी की खबर मिलते ही अवैध खनन कार्य में सभी लोग मौके से फरार हो गए. वहीं एएसपी लिपि सिंह ने खनन विभाग के निदेशक से बात कर कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए कहा है.

सहायक पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा उन्हें सूचना दी गई थी कि हाथीदह, मरांची और पंचमहला ओपी क्षेत्रों में अवैध बालू खनन किया जा रहा है. गांवों के बिलकुल पास बड़े मशीनों से अवैध बालू खनन की सूचना मिलने के बाद छापामारी की गई. कार्रवाई के दौरान जेसीबी, पोकलेन को जब्त किया गया है. एएसपी ने बताया कि खनन विभाग के निदेशक को कार्रवाई की सूचना दी गई है और सभी दोषियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश थानों को दिया गया है. हाथीदह, मरांची थानाध्यक्षों और पंचमहला ओपी प्रभारी को भी कड़ी फटकार लगाई गई है. एएसपी ने सभी थानाध्यक्षों को गंगा किनारे होने वाले अवैध बालू खनन पर हर हाल में रोक लगाने का निर्देश दिया है.


Suggested News