बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बालू लूट में बड़ी कार्रवाई, 2 SP, 4 DSP व एक SDM निलंबित, कई अन्य अधिकारी भी नपे

बालू लूट में बड़ी कार्रवाई, 2 SP, 4 DSP व एक SDM निलंबित, कई अन्य अधिकारी भी नपे

PATNA : बिहार में अवैध बालू खनन मामले में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की ओर से बड़ी कार्यवाही की गयी है. भोजपुर के ततकालीन एसपी राकेश कुमार दुबे, औरंगाबाद के तत्कालीन एसपी सुधीर पोरिका, चार डीएसपी तनवीर अहमद, पंकज कुमार रावत, अनूप कुमार और संजय कुमार को निलम्बित कर दिया गया है. वहीँ एक एसडीएम् सुनील कुमार को भी निलंबित किया गया है. जबकि खनन विभाग के छः अधिकारियों को भी निलम्बित कर दिया गया है. जिसमें खनन विभाग के सहायक निदेशक संजय कुमार, एमडीओ प्रमोद कुमार, सुरेन्द्र सिन्हा, राजेश कुशवाहां, मुकेश कुमार और खनन निरीक्षक मधुसुधन चतुर्वेदी और रंजित कुमार शामिल है. वहीँ इस मामले में विभाग ने अनुज कुमार तत्कालीन प्रभारी अंचल अधिकारी कोईलवर, राकेश कुमार तत्कालीन प्रभारी अंचल अधिकारी पालीगंज और बसंतराय तत्कालीन प्रभारी अंचल अधिकारी,वरुणा औरंगाबाद को निलंबित किया गया है. 


वहीँ अवैध बालू खनन मामले में परिवहन विभाग ने भी कार्रवाई की है. विनोद कुमार MVI भोजपुर को अवैध बालू खनन से जुड़े लोगों को मदद पहुंचाने के मामले में निलंबित किया गया है. 

बताते चलें की अवैध बालू खनन मामले में अब तक 2 जिलों के sp समेत कुल 41 अधिकारियों पर अब तक कार्रवाई हो चुकी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए कहा था की कुछ लोग गड़बड़ी करने में लगे रहते हैं. इसके लिए उन्होंने अधिकारीयों को चेताया भी था. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Suggested News