बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आवास बोर्ड की जमीन अधिग्रहण मामले में 350 पर FIR और 9 गिरफ्तार

आवास बोर्ड की जमीन अधिग्रहण मामले में 350 पर FIR और 9 गिरफ्तार

पटना: इस वक्त की बड़ी खबर राजधानी पटना से आ रही है. जहां शनिवार को आवास बोर्ड की जमीन खाली कराने के दौरान हुए बवाल में पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है.

पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने पटना सदर प्रखंड के अंचलाधिकारी प्रदीप कुमार सिन्हा के आवेदन पर दीघा थाने में 39 लोगों के खिलाफ नामजद 300 से 350 अज्ञात आरोपियो पर केस दर्ज किया गया है. वहीं पुलिस ने अबतक 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. जिसमें एक महिला और आठ पुरुष शामिल है. 

क्या है पूरा मामला:

दीघा स्थित बिहार राज्य आवास बोर्ड की 1024 एकड़ जमीन  में से 6 एकड़ जमीन पर अधिग्रहण किया जा रहा था. जिसको लेकर दीघा में शनिवार सुबह से ही बवाल हो रहा था. जमीन अधिग्रहण करने का स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं. और मौके पर पहुंची पुलिस की टीम पर लोग लगातार पथराव कर रहे थे. आक्रोशित लोगों ने पुलिस की गाड़ी में आग भी लगा दिया. इस हमले में 12 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. 

बता दें कि दीघा के घोड़-दौड़ रोड के पास जमीन कब्जा करने को गयी टीम के साथ 2017 के सितंबर में लोगों  ने पथराव किया था. निगम की जेसीबी व एक पुलिस की जीप को भी लोगों ने आग के हवाले कर दिया था.

Suggested News