बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रधानमंत्री आवास योजना में हो रही बड़ी धांधली, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

प्रधानमंत्री आवास योजना में हो रही बड़ी धांधली, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

कैमूर: जिला में प्रधानमंत्री आवास योजना में बड़े पैमाने पर हो रहा है धांधली। आवास योजना का राशि निकालकर निजी काम के लिए इस्तमाल किया जा रहा है।  मोहनिया BDO अजय कुमार के द्वारा जांच करने पर 146 लाभुकों पर कार्यवाही हुई है। 

प्रखण्ड के 146 इंदिरा आवास के पैसे निकाल लिए गए हैं, लेकिन धरातल पर आवास में काम नहीं लगा हैं। सरकार के राजस्व को लेकर अपने निजी स्वार्थ में लोगों ने लगा लिया। जांच के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार ने 146 लोगों पर नोटिस जारी कर दिया। नोटिस जारी करने के 15 दिन के बाद भय से कुछ लोग तो काम में लगा लिए लेकिन अभी 28 ऐसे लोग है जो अधिकारी के नोटिस पर ध्यान नहीं दिये। मोहनिया प्रखंड विकास पदाधिकारी ने 28 लाभुक के ऊपर लाल नोटिस जारी कर दिये है और नोटिस में साफ लिखा हैं कि 15 दिन के अंदर यदि पैसा वापस नहीं किया तो उनके ऊपर प्राथमिकी दर्ज किया जाएगा।

मोहनिया प्रखंड के भरखर गांव में एक महिला ने प्रधानमंत्री आवास के ₹55000 लेकर भाग गई है. जब पूछताछ हुई तो पति ने पदाधिकारी को आवेदन दिया की मेरी पत्नी भाग गई है, हम कैसे काम लगा सकते हैं । प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार ने डीएम को पत्र भेजकर कार्यवाई के लिए मार्गदर्शन की मांग की है।

Suggested News