स्पाइनल मस्कुलर एट्रॉफी से जूझ रहे अयांश पर दोहरी आफत, कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अस्पताल में चल रहा है इलाज

स्पाइनल मस्कुलर एट्रॉफी से जूझ रहे अयांश पर दोहरी आफत, कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अस्पताल में चल रहा है इलाज

PATNA : अब 12 महीने का अयांश दोहरी आफत से जूझ रहा है। स्पाइनल मस्कुलर एट्रॉफी (एसएमए) टाइप- 1 से पीड़ित अयांश को अब कोरोना ने जकड़ लिया है। इलाज के लिए उसे बेंगलुरू के मणिपाल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जबकि अयांश की नेहा सिंह की जांच कराई गई तो वह भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई। अयांश की मां नेहा सिंह को अयांश की देख रेख में लगा दिया गया है। 

उधर अयांश की जांच रिपोर्ट आते ही बेंगलुरु के मणिपाल हॉस्पिटल में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में अयांश को कोविड ICU में भर्ती कर दिया गया। अयांश को फेफड़े में काफी संक्रमण है, कफ अधिक बन गया है। डॉक्टरों का कहना है कि जब भी किसी गंभीर बीमारी में कोरोना का संक्रमण होता है, वह जानलेवा हो जाता है।

बताते चलें की अयांश स्पाइनल मस्कुलर एट्रॉफी (SMA) टाइप- 1 बीमारी से पीड़ित है। जिसका एकमात्र इलाज 16 करोड़ रुपए का इंजेक्शन है, जिसके लिए क्राउड फंडिंग चल रही है। कई लोगों ने अयांश के इलाज के लिए पैसे दान दिए थे। हालाँकि जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उसकी मदद की बात की गयी तो उन्होंने सिरे से इनकार कर दिया था। हालाँकि क्राउड फंडिंग के माध्यम से अबतक आठ करोड़ से अधिक रूपये जुटा लिए गए हैं।  

Find Us on Facebook

Trending News