बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अयोध्या मामला : नवंबर तक फैसला आने बढ़ी उम्मीद, सीजेआई ने तय की दलील पूरी करने की डेडलाइन

अयोध्या मामला : नवंबर तक फैसला आने बढ़ी उम्मीद, सीजेआई ने तय की दलील पूरी करने की डेडलाइन

NEWS4NATION DESK : अयोध्या मामले में नवंबर तक फैसला आने की उम्मीद बढ़ गई है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा दलीलें पूरी करने के लिए डेडलाइन तय कर दी है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने आज बुधवार को 18 अक्टूबर तक दलीलें पूरी करने की डेडलाइन तय कर दी है। अयोध्या मामले पर मध्यस्थता की कोशिशों पर सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा कि इसे समानांतर रूप से जारी रखा जा सकता है पर इसके लिए सुनवाई को रोका नहीं जाएगा।

आज दोनों पक्षों के वकीलों द्वारा दिए गए टेंटेटिव अवधि को देखने के बाद चीफ जस्टिस ने कहा कि ऐसा लगता है कि अयोध्या मामले की सुनवाई 18 अक्टूबर 2019 तक पूरी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी पक्ष अपनी दलीलें 18 अक्टूबर तक पूरी कर लें। उन्होंने संकेत दिया कि अगर समय कम रहा तो हम शनिवार को भी मामले की सुनवाई कर सकते हैं।
 बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस 17 नवंबर को रिटायर होने वाले हैं। ऐसे में उनके रिटायरमेंट से पहले फैसला आने की संभावना बढ़ गई है। यही नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने हर दिन सुनवाई को एक घंटा बढ़ाने और यदि जरूरत हो तो शनिवार को भी सुनवाई किए जाने का सुझाव दिया है।

अयोध्या भूमि विवाद की सुनवाई अगर 18 अक्टूबर तक पूरी हो जाती है तो सुप्रीम कोर्ट को जजमेंट लिखने में 1 महीने का समय लगेगा। ऐसे में माना जा रहा है कि नवंबर महीने में कभी भी देश की राजनीतिक और सामाजिक व्यवस्था के लिहाज से संवेदनशील इस मामले पर फैसला आ सकता है।

Suggested News