अयोध्या विवाद : आज विराजमान रामलला की ओर से होगी बहस

अयोध्या विवाद : आज विराजमान रामलला की ओर से होगी बहस

NEWS4NATION DESK : मध्यस्थता की कोशिश नाकाम होने के बाद अयोध्या मामले6 अगस्त से शुरू हुई रोजाना सुनवाई आजमंगलवारको भी जारी रहेगी। बीते शुक्रवार को मुस्लिम पक्ष की तरफ से हफ्ते में पांच दिन की सुनवाई का विरोध किया गया था, लेकिन उन्हें सुप्रीम कोर्ट की तरफ से कोई राहत नहीं मिली थी।

आज अयोध्या में संपूर्ण विवादित भूमि 2.77 एकड़ पर दावा करने वाले राम लला विराजमान की ओर से आगे बहस शुरू की जायेगी। पहले चार दिन की सुनवाई में  निर्मोही अखाड़ा और रामलला विराजमान ने अपना पक्ष रखा था। 

उस दौरानसुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि वो मामले की सुनवाई रोजाना करेगा। संवैधानिक पीठ सोमवार से शुक्रवार तक मामले की सुनवाई करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन को कहा कि जब आपका बहस करने का नंबर आए और अगर आपको बीच में ब्रेक चहिये होगा तो हमें बताएं।

सुप्रीम कोर्ट ने धवन से कहा अगर वह आराम करना चाहें तो किसी भी दिन अदालत को बता कर छुट्टी कर सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट कर दिया था कि सप्ताह में 5 दिन ही सुनवाई होगी। इस अवधि में कोई कटौती नहीं की जाएगी और रोजाना सुनवाई जारी रहेगी।

वहीं पिछली सुनवाई में रामलला की तरफ से पेश वकील परासरन ने कहा था कि हम ये नहीं कह रहे कि पूरी अयोध्या ज्यूरिस्ट परसन है और हम जन्मभूमि की बात कह रहे हैं। जस्टिस बोबड़े ने पूछा था कि क्या इस समय रघुवंश कुल में कोई इस दुनिया में मौजूद है। परासरण ने कहा था कि मुझे नहीं पता।

Find Us on Facebook

Trending News