बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अयोध्या पर फैसले से पहले यूपी में हाई अलर्ट, डीजीपी और चीफ सेक्रेटरी को CJI ने किया तलब, इंटरनेट पर भी पैनी नजर

अयोध्या पर फैसले से पहले यूपी में हाई अलर्ट, डीजीपी और चीफ सेक्रेटरी को CJI ने किया तलब, इंटरनेट पर भी पैनी नजर

DESK : अयोध्या मामले के फैसले से पहले आज सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने यूपी के के डीजीपी ओपी सिंह और चीफ सेक्रेट्री राजेंद्र तिवारी को तलब किया है. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दोनों अफसरों से आज दिन में मिलेंगे. माना जा रहा है कि अयोध्या पर संभावित फैसले से पहले की तैयारियों को लेकर यह मुलाकात हो सकती है.
 
 हाई अलर्ट मोड में यूपी

अयोध्या मामले पर फैसले को लेकर यूपी सरकार पूरी तरह हाई अलर्ट मोड में है. खबर के मुताबिक गृह मंत्रालय की ओर से अर्धसैनिक बलों की 40 कंपनियां भेजने की तैयारी कर ली गई है. इन 40 कंपनियों में 4000 पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान शामिल होंगे.
 
 सोशल मीडिया पर पैनी नजर
पुलिस करीब 1,659 लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर नजर रख रही है और जरूरत पड़ी तो इंटरनेट सेवाएं सस्पेंड भी की जा सकती हैं. DGP ओपी सिंह ने कहा कि हमारे रडार पर अभी तक करीब 10 हजार लोग आए हैं और हमने उन्हें सीआरपीसी के तहत पाबंद किया है, जिससे वे शांतिभंग न कर सकें. इनमें से 500 से ज्यादा लोगों को जेल भेजा जा चुका है। फील्ड के बाद हमारा सबसे ज्यादा ध्यान सोशल मीडिया पर है और इसके लिए बाकायदा एक टीम को लगाया गया है। अभी तक ऐसे 1,659 लोगों के अकाउंट्स को हमने निगरानी में रखा है, जिनसे सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाली पोस्ट की जा सकती हैं.

Suggested News