अयोध्या आतंकी हमले का 18 जून को आएगा फैसला, धर्मनगरी में हाई अलर्ट

अयोध्या आतंकी हमले का 18 जून को आएगा फैसला, धर्मनगरी में हाई अलर्ट

NEWS4NATION DESK : 5 जून 2005 को अयोध्या के विवादित परिसर में आतंकी हमला हुआ था. 18 जून को इस घटना के साजिशकर्ताओं को इलाहाबाद हाईकोर्ट में सजा सुनाई जाएगी. कोर्ट में आनेवाले फैसले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट है. उधर इंटेलिजेंस एजेंसियों को भी सूचना मिली है की आतंकी अयोध्या में हमला कर सकते हैं. बताया गया है की नेपाल के रास्ते आतंकी भारत में आकर अयोध्या में हमला कर सकते है. सुरक्षा एजेंसियों को मिली इनपुट के आधार पर अयोध्या आनेवालों की सघन जांच की जा रही है. साथ ही होटलों और धर्मशालाओं पर कड़ी नजर रखी जा रही है. अयोध्या में हाई अलर्ट है. 

अयोध्या में हुआ था हमला 

अयोध्या के विवादित परिसर में 5 जून 2005 को आतंकी हमला हुआ था. पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने इस हमले की जानकारी ली थी. हालाँकि सुरक्षा बलों ने इस हमले को नाकाम कर दिया था. इस घटना में शामिल पांच आतंकियों को घटनास्थल पर ढेर कर दिया गया था. जबकि हमले का तार चार कश्मीरी लोगों से भी जुड़ा था, जिसे पुलिस ने बाद में गिरफ्तार कर लिया था. 

अयोध्या में कई कार्यक्रम 

अयोध्या को तब हाई अलर्ट पर रखा गया है. जब अयोध्या में लगातार कई कार्यक्रम होने हैं. यहाँ 15 जून को डिप्टी सीएम केशव मौर्य एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. जबकि 16 जून को शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या में मौजूद होंगे.  



Find Us on Facebook

Trending News