आयुष चिकित्सकों को मिले एलोपैथिक चिकित्सकों के समान मानदेय : मधुरेंदु पाण्डेय

आयुष चिकित्सकों को मिले एलोपैथिक चिकित्सकों के समान मानदेय : मधुरेंदु पाण्डेय

PATNA :आयुष मेडिकल एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मधुरेंदु  पांडेय और आयुष मेडिकल एसोसिएशन सर्विसेस सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अब्दुस सलाम ने राज्य में संविदा पर तैनात 3021 आयुष डॉक्टरों को ₹44000 प्रति माह मानदेय भुगतान को लेकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अतिरिक्त अंतर राशि ( टॉप अप फंड ) को जारी कर दिए जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार व्यक्त किया है. 

उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री शुरू से ही आयुष चिकित्सा पद्धति के प्रति संवेदनशील और गंभीर रहे हैं। बताते चलें कि आयुष मेडिकल एसोसिएशन की पहल पर ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आयुष चिकित्सकों का मानदेय ₹44000 किया था। जिसे घटाकर 9 महीने से  आरबीएसके को 27000 और मेन स्ट्रीम को ₹32000 भुगतान हो रहा था। इस मसले पर आयुष मेडिकल एसोसिएशन ने कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुए इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सीधा हस्तक्षेप कर बढ़े हुए मानदेय ₹44000 देने की अपील की थी।

डॉ पांडेय ने संविदा पर तैनात 3021 आयुष चिकित्सकों का मानदेय अब एलोपैथिक चिकित्सकों के समान ₹65000 करने की मांग की है। जिस समय एलोपैथिक चिकित्सकों का मानदेय ₹44000 था. उसी वक्त एसोसिएशन ने आयुष चिकित्सकों का मानदेय एलोपैथिक चिकित्सकों के समान करने की मांग रखी थी. जिसे स्वीकार कर ₹44000 कर दिया गया था. अब चुकी एलोपैथिक चिकित्सकों का मानदेय में काफी बढ़ोतरी कर ₹65000 कर दिया गया है तो इस बात को ध्यान में रखते हुए आयुष चिकित्सकों का मानदेय भी अब ₹65000 होना चाहिए ताकि आयुष चिकित्सकों को भी समान वेतन मिल सके।

Find Us on Facebook

Trending News