पटना में आयुष चिकित्सकों ने किया प्रदर्शन, कहा एक महीने में नहीं हुई बहाली तो करेंगे आत्मदाह

पटना में आयुष चिकित्सकों ने किया प्रदर्शन, कहा एक महीने में नहीं हुई बहाली तो करेंगे आत्मदाह

PATNA : युवा आयुष स्नातकोत्तर, बिहार की ओर से आज पटना में धरना प्रदर्शन किया गया। जिसमें बिहार सरकार से कई मांगें की गयी। इसमें आयुष क्षेत्र में वर्तमान के सभी रिक्त पदों को भरने, आयुष चिकित्सा के क्षेत्र के सभी आयुष कॉलेज के रिक्त पदों पर बहाली करने, आयुष में भी विशेषज्ञ चिकित्सा पदाधिकारी की बहाली, 3270 चिकित्सकों की बहाली जल्द करने, जिस प्रकार एलोपैथ में संविदा पर बहाली की जा रही है. उसी प्रकार आयुष की भी बहाली प्रत्येक वर्ष करने, 162 आयुष चिकित्सक इस धरना प्रदर्शन में शामिल हुए और अपनी मांगों को शीघ्रता शीघ्र पूरा करने के लिए सरकार से आग्रह किया. 

इसके बाद सभी आयुष चिकित्सक धरना स्थल गर्दनीबाग से कारगिल चौक तक पैदल मार्च करने के लिए निकले. लेकिन पुलिस प्रशासन ने उन्हें रोक दिया.  मजिस्ट्रेट के द्वारा मांग पत्र को लिया गया और आश्वासन दिया गया कि हम मांगों को सरकार तक यथाशीघ्र यथावत पहुंचाने का कार्य करेंगे. सभी आयुष चिकित्सकों ने एक सुर में कहा कि जब तक हम आयुष चिकित्सकों की बहाली नहीं होगी. तब तक यह धरना प्रदर्शन समय-समय पर किया जाता रहेगा और सभी चिकित्सकों ने एक सुर में कहा कि यदि सरकार एक महीने में हमारी मांगे को पूरा नहीं करती है  तो भूख हड़ताल सामूहिक रूप से किया जाएगा।

डॉ मृत्युंजय कुमार ने कहा जिस प्रकार कोरोना काल में आयुष चिकित्सकों ने अपनी जान की बाजी लगाकर भी मानव सेवा की करते रहे. लेकिन यह सरकार हम आयुष चिकित्सकों के प्रति सौतेला व्यवहार कर रही है. इसलिए हम अपनी मांगों का पुरजोर समर्थन करते हैं. नहीं तो आने वाले दिनों में हम सारे आयुष चिकित्सक भूख हड़ताल को जाने पर मजबूर होंगे. डॉ राजीव रंजन के द्वारा कहा गया कि अगर आयुष चिकित्सकों विशेषज्ञ चिकित्सकों की बहाली नहीं की जाती 1 महीने के अंदर इसी कारगिल चौक पर आत्मदाह करेंगे. डॉ दिलीप कुमार, प्रिंस कुमार, डॉ शहजाद आलम, डॉ विनोद कुमार, डॉ गौरव कुमार, डॉ रश्मि, डॉक्टर सरिता, सरिता कुमारी, डॉक्टर नेहा कुमारी, डॉ स्वाति ओम, डॉ गौतम कुमार, डॉ श्याम कुमार, डॉक्टर बालससी कुमारी, डॉ. प्रवीण कुमार सभी लोग अपनी अपनी बातों को रखें।

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News