बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आज गया पहुंच सकते हैं बाबा बागेश्वर, कर सकते हैं यह बड़ा काम, दिव्य दरबार लगाने को लेकर भी आयी बड़ी खबर

आज गया पहुंच सकते हैं बाबा बागेश्वर, कर सकते हैं यह बड़ा काम, दिव्य दरबार लगाने को लेकर भी आयी बड़ी खबर

GAYA: गया में चल रहे पितृपक्ष मेले में आज बाबा बागेश्वर आचार्य पंडित धीरेंद्र शास्त्री पहुंच सकते हैं। हालांकि वह यहां पर किसी दरबार में नहीं बल्कि अपने पितरों का पिंडदान करने आ सकते हैं। बागेश्वर बाबा के पूर्वजों का पिंडदान करने वाले गयापाल पंडा गजाधर लाल कटारिया बागेश्वर बाबा के संपर्क में हैं और उनके आने की संभावना भी जताई है।

फिलहाल बाबा बागेश्वर धाम के सैकड़ो अनुयायी गया पहुंचे हैं और विष्णुपद में पिंडदान का कर्मकांड कर रहे हैं। बाबा बागेश्वर के अनुयायियों के गले में उनके फोटो लगा कार्ड भी है। जिससे उनके आने की संभावना बढ़ गई है। वैसे पूर्व में भी बाबा बागेश्वर के द्वारा अक्टूबर माह में गया आने की बात कही गई है। 

किया जाएगा अनुष्ठान

बागेश्वर धाम का शिष्य मंडल गया जी पहुंचेगा, जहां एकादश ब्राह्मणों द्वारा श्रीमद् भागवत का मूल पाठ कराया जाएगा. बागेश्वर धाम के जितने भी अनुयायी हैं, सबों के लिए अनुष्ठान करवाया जाएगा. माना जा रहा है, कि बाबा बागेश्वर गया आगमन के बाद पितरों के निमित्त तर्पण कर सकते हैं।


सैंकड़ों अनुयायी कर रहे पिंडदान का कर्मकांड 

 फिलहाल गया जी पहुंचे बाबा बागेश्वर धाम के अनुयायी गया जी को पहुंचे हैं और फल्गु तट पर पितरों का पिंडदान का कर्मकांड पूरा कर रहे हैं. ऐसे में बाबा बागेश्वर धाम का जयकारा भी गूंज रहा है. यह सभी अनुयायी विष्णुपद स्थित उड़ीसा भवन में संपर्क कर संबंधित गयापाल पंडा गजाधर कटारिया की देखरेख में पिंडदान का कर्मकांड पूरा करा रहे हैं

Suggested News