बाबा की भक्ति : देवघर के लिए रवाना हुए गया के दस दिव्यांग युवक

बाबा की भक्ति : देवघर के लिए रवाना हुए गया के दस दिव्यांग युवक

GAYA : अभी सावन का महीना चल रहा है. इस महीने में भक्त देवघर जाकर भोले बाबा पर अपने मनोकामना की पूर्ति के लिए जलार्पण करते हैं. केवल बिहार और झारखण्ड ही नहीं, दूसरे राज्यों से भी भक्त आकर यहाँ जलाभिषेक करते हैं. 

फिलहाल जगह-जगह से लोग बाबाधाम जा रहे हैं. उनमें भोले बाबा के प्रति आस्था देखते है बनती है. सब उनकी भक्ति से सराबोर नजर आते है. सुल्तानगंज से लेकर देवघर 104 किलोमीटर की दूरी को काफी कठिन माना जाता है. इसके बावजूद लोग उत्साह से भरकर बाबाधाम जाते है.

 गया में बाबा के प्रति भक्ति का आज अद्भुत नजारा देखने को मिला. आज बोल बम का नारे के साथ गया शहर से 10 दिव्यांग युवक बाबा धाम देवघर के लिए रवाना हुए. मगध जन विकलांग कल्याण समिति के बैनर तले आयोजित इस यात्रा में सभी दिव्यांगों में खासा उत्साह देखने को मिला. 

शहर के मिर्ज़ा ग़ालिब कॉलेज स्थित लाइफ लाइन नर्सिंग होम के संचालक डॉ फरासत हुसैन के द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित कर इन्हें सम्मानित किया गया. इन दिव्यांग युवकों को माला और अंग वस्त्र देकर रवाना किया गया. युवक चलने में असमर्थ हैं इसलिए ये युवक स्कूटी से यात्रा पर गए. ये सुल्तानगंज से जल उठाएंगे और देवघर जाकर बाबा भोलेनाथ पर जल चढ़ाएंगे. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News