रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ धराया PHC का बड़ा बाबू, ANM की मौत के बाद मुआवजे की राशि जारी करने के लिए की थी पैसे की डिमांड

रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ धराया PHC का बड़ा बाबू, ANM की मौत के बाद मुआवजे की राशि जारी करने के लिए की थी पैसे की डिमांड

GAYA : भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई करने के बाद भी रिश्वतखोरी पर पूरी तरह से रोक नहीं लग पा रही है। आए दिन कोई न कोई कर्मी पैसे लेते हुए पकड़ा जा रहा है। ताजा मामला गया जिले से जुड़ा है। जहां स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत एक बड़ा बाबू को रिश्वत लेते हुए निगरानी विभाग ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। निगरानी विभाग के अधिकारी के इस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया कि गिरफ्तार कर्मी ने रिश्वत में 55 हजार रुपए की डिमांड की थी।
मामला जिले के टनकुप्पा स्वास्थ्य केंद्र से जुड़ा है। यहां एएनएम के रूप में कार्यरत एक महिला कर्मी की पिछले साल मौत  हो गई थी। पत्नी की मौत के बाद उसके पति पंकज कुमार सिन्हा मुआवजे में मिलनेवाली राशि को लेकर कई दिनों से अस्पताल का चक्कर लगा रहे थे। लेकिन उनका काम नहीं हो पा रहा था। इसी दौरान यहां बड़ा बाबू के रूप में पोस्टेड सुनील कुमार ने काम कराने के लिए 55 हजार रुपए की डिमांड की। पैसे देने में असमर्थ पंकज कुमार सिन्हा ने इसकी जानकारी निगरानी को दे दी।

सत्यापन के बाद की कार्रवाई

बड़ा  बाबू द्वारा रिश्वत के पैसे की डिमांड किए जाने की शिकायत के बाद निगरानी विभाग की तरफ से इसकी सत्यता की जांच की गई। इसके बाद निगरानी विभाग की विशेष धावा दल द्वारा आज टनकुप्पा  स्वास्थ्य केंद्र में बड़ा बाबू के पद पर तैनात सुनील कुमार को घुस के पैसे लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार किए जाने के बाद निगरानी विभाग की टीम घूसखोर क्लर्क को  पटना ले गई है। 

इस संदर्भ में निगरानी विभाग के अधिकारियों ने बताया कि घूसखोर क्लर्क को कल निगरानी विभाग की अदालत में प्रस्तुत किया जाएगा , जहां से उन्हें जेल भेज दिया जाएगा।


Find Us on Facebook

Trending News