बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाबूलाल मरांडी ने जताई आशंका, कोरोना ने पांव पसारा तो बेकाबू होंगे हालात

बाबूलाल मरांडी ने जताई आशंका, कोरोना ने पांव पसारा तो बेकाबू होंगे हालात

RANCHI : झारखण्ड में भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा की कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में सतर्कता बरती जा रही है. देश स्तर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस महामारी को लेकर स्वयं सजग हैं. फौरी तौर पर बचाव को लेकर जो कार्रवाई करनी चाहिए थी, केन्द्र सरकार ने किया और अब भी कर रही है. हवाई यात्राओं पर भी सरकार ने एहतियात के तहत आवश्यक कदम उठाएं हैं.

पड़ोसी राज्य बिहार में भी 31 मार्च तक स्कूल वगैरह बंद कर सरकार ने अपनी सजगता का परिचय दिया है. यू0पी0 सरकार ने भी आवश्यक कदम उठाएं हैं. पूरे भारत की तरह झारखंड में भी इसका असर साफ देखा जा रहा है. उन्होंने कहा की झारखंड में भी आये दिन इसके संदिग्धों की खबर सुनने को मिलती रही है. झारखण्ड सरकार ने बायोमेट्रिक हाजिरी पर विराम लगाया है. 

लेकिन यह शायद नाकाफी है. कोरोना एक महामारी का रूप ले चुकी है. कोरोना एक आयातित बीमारी है. राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था लचर स्थिति में है. बाबूलाल मरांडी ने कहा की भगवान न करे परंतु थोड़ी-सी-भी हल्की लापरवाही से अगर कोरोना ने झारखंड में पैर पसारा तो हालात और भी बेकाबू हो जाएंगे. सावधानी बचाव का सबसे बड़ा उपाय है. 

उन्होंने कहा की अन्य राज्यों की तरह झारखण्ड में भी एहतियात के तौर पर स्कूल-कॉलेज सहित भीड़-भाड़ वाले सभी संस्थानों को तत्काल बंद करने की घोषणा करनी चाहिए. साथ ही अन्य मुकम्मल सतर्कता पहले ही सरकार को बरतनी चाहिए ताकि इस महामारी के पैर पसारने की नौबत ही नहीं आये. 

रांची से कुंदन की रिपोर्ट 

Suggested News