बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली में अमित शाह से मिले बाबूलाल मरांडी! झारखंड की सियासत में बड़ा उलटफेर

दिल्ली में अमित शाह से मिले बाबूलाल मरांडी! झारखंड की सियासत में बड़ा उलटफेर

इस वक्त की बड़ी खबर दिल्ली से आ रही है। बताया जा रहा है कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की है। सूत्रों ने दावा किया है कि वे बीजेपी में शामिल हो गए हैं। हालांकि इस खबर की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

ऐसी अटकलें झारखंड के सियासी गलियारे में काफी समय से तैर रही थी। अब सूत्रों के हवाले से खबर है कि उन्होंने शुक्रवार को नई दिल्‍ली में भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह के सामने भाजपा की सदस्‍यता ग्रहण कर ली है। बताया जा रहा है कि खरमास के बाद इसका औपचारिक ऐलान किया जाएगा।

बीजेपी विधायक दल का नेता बनेंगे बाबूलाल

बताया जा रहा है कि खरमास के बाद बाबूलाल मरांडी को बीजेपी विधायक दल का नेता बनाया जाएगा। बता दें कि बीजेपी ने अभी अपने विधायक दल के नेता का चुनाव नहीं किया है। बीजेपी बाबूलाल मरांडी के बीजेपी में शामिल होने का इंतजार कर रही है।

जबूत आदिवासी नेता की तलाश में बीजेपी

गौरतलब है कि झारखंड में चुनाव हारने के बाद बीजेपी एक मजबूत आदिवासी नेता की तलाश में है। बाबूलाल मरांडी के शामिल होने से बीजेपी की ये तलाश पूरी हो सकती है। विधानसभा चुनाव में बाबूलाल मरांडी की पार्टी झाविमो का प्रदर्शन भी खराब रहा है। झाविमो सिर्फ 3 सीटों पर जीत दर्ज कर सकी है। ऐसे में दोनों को एक दूसरे की जरुरत है।



Suggested News