बच्चो के विवाद में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प, दस गंभीर रुप से घायल , इलाके में तनाव

बच्चो के विवाद में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प, दस गंभीर रुप से घायल , इलाके में तनाव

Motihari : पूर्वी चंपारण जिले के तुरकौलिया थाना क्षेत्र के बेलवाराय पंचायत के पेठिया टोला से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट और फायरिंग हुई है। घटना में दस लोग गंभीर रुप से घायल है जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर डीएसपी के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस पहुंची है। 

बताया जा रहा है कि बच्चों के विवाद से घटना की हुई शुरुआत धीरे-धीरे हिंसक रुप ले लिए और दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई है। जानकारी के अनुसार बच्चों के बीच हुए विवाद को लेकर एक पक्ष दूसरे पक्ष के घर पर चढ़कर पथराव किया। जिसके बाद जमकर मारपीट हुई। बताया जा रहा है कि इस दौरान एक पक्ष द्वारा हवाई फायरिंग भी की गई। हालांकि गोली किसी को लगी नहीं है। 

घटना के बाद विरोध में ग्रामीणों ने महानवा-सेमरा पथ को करीब दो घण्टे तक जाम रखा। इधर घटना की सूचना मिलते ही सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता, थानाध्यक्ष रामबाबू प्रसाद, बीडीओ राजेश भूषण, सीओ सन्तोष कुमार सुमन सहित करीब आधा दर्जन थाना की पुलिस मौके पर पहुंच लोगों को समझा-बुझाकर जाम को खत्म कराया 

इधर इस मामले को लेकर पतिया कुवर नामक महिला के द्वारा थाने में आवेदन दिया गया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि जीउतिया पर्व पर वह पोता के साथ वेलवाराय पोखरा पर नहाने गई थी। पोखर के पास चुन्नु सिंह उर्फ शैलेन्द्र सिंह के रखे गिट्टी पर उसका 7 वर्षीय पोता रनु कुमार दो गिट्टी हाथ मे लेकर खेल रहा था। इस दौरान चुन्नु सिंह आकर पोता को पिटने लगे और उसे पोखरा मे उठा कर फेंक दिया। इसका विरोध करने पर चुन्नु ने उसे भी पीटा। हल्ला होने पर ग्रामीण आकर बीच-बचाव करने लगे। इसी बीच चुन्नु सिंह अपने घर जाकर रायफल व अवैध हथियार के साथ आकर मारपीट शुरू कर दी। 

वहीं दूसरे पक्ष चुनु सिह के लोगो का कहना है कि करीब दो दर्जन लोग इट-पथर से उनके घर पर पथराव कर दिए। जिसमे चार लोग जख्मी हुए है। जिनका इलाज मोतिहारी एक निजी चिकित्सक के यहां चल रहा है। 

थानाध्यक्ष रामबाबू प्रसाद ने बताया कि मामले में पीड़ित महिला के आवेदन पर एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल घटना स्थल पर करीब तीन दर्जन पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस मौके से रायफल का तीन खोखा बरामद किया है। मामले की जांच की जा रही है। 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News