बचाओ- बचाओ मैं मरना नहीं चाहती और ऐसी चली गयी जान, प्रेम विवाह का ऐसे हुआ अंत

बचाओ- बचाओ मैं मरना नहीं चाहती और ऐसी चली गयी जान, प्रेम विवाह का ऐसे हुआ अंत

डेस्क... खबर धनबाद से है जहां पति को डराने के लिए बेटी से सुसाइड का वीडियो बनवा रही तारा देवी (36 वर्ष) के साथ दर्दनाक हादसा हो गया. अचानक उसकी जान चली गई. घटना कतरास के रामकनाली फिल्टर प्लांट के समीप आवास में शुक्रवार की दोपहर लगभग 12 बजे घटी. मृतका की सात वर्षीय बेटी नेहा ने बताया कि उसके दूसरे पिता मनोज महतो गुरुवार की शाम को आए थे.

पिता और उसकी मां तारा के भरण-पोषण के  खर्च को लेकर झगड़ा हुआ था. तारा ने खर्च नहीं देने पर उसको बुरे परिणाम की धमकी दी थी. शुक्रवार की सुबह तारा ने मां संतोषी की पूजा की और मनोज को भेजने के लिए बेटी को वीडियो बनाने को कहा.वह घर की छत में लगी पाइप में साड़ी के सहारे फांसी लगाने का नाटक करने लगी तभी अचानक पैर के नीचे से बाल्टी खिसक गई और वह फंदे से लटक गई. इससे उसकी मौत हो गई.

घटना के बाद बेटी जोर-जोर से चिल्लाने लगी. उसके चिल्लाने की आवाज सुन कर आसपास के लोग इकट्ठा हुए और पुलिस को घटना की जानकारी दी.जानकारी के मुताबिक  सूचना पाकर रामकनाली पुलिस ने पहुंच कर तारा को फंदे से उतारा लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. पुलिस ने शव को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिया. जिस मोबाइल से बच्ची सुसाइड का वीडियो बना रही थी, पुलिस ने मोबाइल जांच की हालांकि उसमें वीडियो नहीं मिला खबर पाकर तारा की मां गौरी देवी सहित स्वजन मौके पर पहुंचे. सभी का रो रोकर बुरा हाल था.

मृतका की मां गौरी देवी ने बताया कि करीब 13 वर्ष पूर्व तारा की शादी हरिहरपुर में विकास रविदास के साथ हुई थी. एक बेटा और एक बेटी है. दोनों में तलाक के बाद बेटा बाप के पास और बेटी मां के पास रह गयी. इसके बाद चार वर्ष पूर्व बीसीसीएल की आउटसोर्सिंग कंपनी में कार्यरत मनोज महतो से लिलौरी मंदिर में तारा ने प्रेम विवाह किया था. मनोज उसे रामकनाली फिल्टर प्लांट के इस घर में रख कर घरेलू खर्च उठाया करता था. परंतु कुछ दिनों से उसने पैसे देना बंद कर दिया था. इस कारण दोनों में अक्सर झगड़ा होता था. पति को डराने ने की लिये उसने ये कदम तो उठा लिया लेकिन किसको पता था ये हरकत उसकी सच में जान ले लेगी.  


Find Us on Facebook

Trending News