बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बचपन बचाओ आन्दोलन की टीम ने नाबालिग बच्ची का किया रेस्क्यू, डॉक्टर के बेटे पर दर्ज कराया एफआईआर

बचपन बचाओ आन्दोलन की टीम ने नाबालिग बच्ची का किया रेस्क्यू, डॉक्टर के बेटे पर दर्ज कराया एफआईआर

BHAGALPUR : भागलपुर के तातारपुर के जब्बार चक में 3 वर्ष से डॉक्टर परवेज अख्तर के यहां दिल्ली की 15 साल की बच्ची का 3 साल से शारीरिक शोषण हो रहा था। बच्ची की शिकायत पर बुधवार को बचपन बचाओ आंदोलन की टीम व पुलिस ने उसका रेस्क्यू किया। संस्था की पदाधिकारी अनुपम कुमारी ने डॉक्टर के बेटे सरकारी शिक्षक संजीव खान पर ततारपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

सांझील पर आरोप यह लगाया गया है की वह बच्ची के साथ गंदी हरकत करता था। रेस्क्यू के दौरान डॉक्टर के परिवार वाले हंगामा करने लगे। पुलिस व परिवार वालों के बीच कुछ देर तक बहस भी हुई। लेकिन पुलिस टीम की कड़ाई के बाद डॉक्टर के परिजन बच्चों को सौंपने के लिए तैयार हुई। बच्ची मूल रूप से दिल्ली की रहने वाली है।

बच्ची को चाइल्ड वेलफेयर कोर्ट में ले जाया गया। बचपन बचाओ आंदोलन की सहायक योजना पदाधिकारी अनुपम कुमारी ने बताया कि संस्था की हेल्पलाइन पर ऑनलाइन शिकायत मिली कि एक बच्ची है। जिसके साथ घरेलू हिंसा हो रही है। उसको काफी प्रताड़ित किया जाता है। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन की मदद से बच्ची को रेस्क्यू किया गया। परिजन बच्चों को जाने देने से इनकार कर रहे थे। लेकिन बच्ची ने खुद जाने की इच्छा जाहिर की। तब जाकर वह राजी हुए।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Suggested News