बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भद्दा मजाक! सुशासन राज के स्वास्थ्य मेला में 'टेंट-शामियाना-गुब्बारा' पर 2 लाख का खर्चा, मरीजों को 'चवन्नी' भर का लाभ नहीं

भद्दा मजाक! सुशासन राज के स्वास्थ्य मेला में 'टेंट-शामियाना-गुब्बारा' पर 2 लाख का खर्चा, मरीजों को 'चवन्नी' भर का लाभ नहीं

MOTIHARI:  बिहार में स्वास्थ्य मेला के नाम पर दिखावा किया जा रहा। मेला के नाम पर टेंट-शामियाना और गुब्बारे में लाखों रू खर्च किये जा रहे। लेकिन जिसके लिए व्यवस्था की गई है उस गरीबों को चवन्नी भर का भी लाभ नहीं मिल रहा। इससे भद्दा मजाक और क्या हो सकता है। बिहार के कई जिलों में गरीबों के इलाज के नाम पर भद्दा मजाक की खबर सामने आ चुकी है। अब मोतिहारी का मामला सामने आया है जहां कि शर्मनाक स्थिति देख सत्ताधारी बीजेपी के विधायक गुस्से में लाल हो गए और बिना उद्घाटन किये ही लौट गये। 

भड़के बीजेपी विधायक बिना उद्घाटन ही लौट गये

दरअसल, मोतिहारी के हरसिद्धी में स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया था। आयोजन के नाम पर टेंट-शमियाना और गुब्बारे लगाये गए थे। एक मेला के आयोजन के लिए सरकार ने दो लाख रू दिया है। इस सरकारी राशि से कमीशन वाला सारा काम किया गया। पीएचसी परिसर में टेंट लगाया गया. मुख्य द्वार को गुब्बारे से सजाया गया,नाश्ता-पानी का प्रबंध किया गया। यह सब व्यवस्था सरकारी हाकिमों व कर्मियों के लिए की गई। लेकिन जिस गरीब के लिए स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया था वो गरीब मेला में दिखा तक नहीं। किसी को पता तक नहीं था कि स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया है। स्थानीय बीजेपी विधायक जब मेला का उद्घाटन करने पहुंचे तो अवाक रह गये। स्वास्थ्य मेला में एक-दो कर्मी को छोड़कर एक भी मरीज नहीं था। जिस स्वास्थ्य मेला में मरीज ही नहीं हो तो फिर व्यवस्था किस बात का? हरसिद्धी विधायक ने इसे धऱ लिया और खूब खरी-खोटी सुनाई। 


फीता बंधा ही रह गया

भाजपा विधायक ने स्वास्थ्य व्यवस्था की पूरी पोल खोल कर रख दी।  भड़के विधायक स्वास्थ्य मेला का उद्घाटन किये बिना बैरंग लौट गये। सपंडाल के मुख्य द्वार पर रिबन बंधा ही रह गया।  बता दें, हरसिद्धि प्रखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वास्थ्य मेला का उद्घाटन विधायक  कृष्ण नंदन पासवान के द्वारा किया जाना था.उक्त स्थान पर पहुंचने के पश्चात विधायक ने पाया कि उचित प्रचार-प्रसार न होने के कारण लोगों तक इसकी जानकारी नहीं पहुंच पाई. जिस कारण आमजन स्वास्थ्य मेले में नहीं पहुंचे. इक्के दुक्के कर्मचारी ही उपस्थित थे। विधायक ने कहा कि सरकार स्वास्थ्य मेले पर दो लाख से अधिक रुपए खर्च कर रही है ताकि गरीब मजदूरों को समुचित स्वास्थ्य उपचार का लाभ मिल सके.लेकिन यहाँ प्रचार प्रसार न होने तथा कुछ लापरवाह कर्मियों के कारण इसका लाभ हरसिद्धि के आम गरीबों तक नहीं पहुंच पाया। लोगों की सहभागिता ना होने के कारण हरसिद्धि के विधायक कृष्ण नंदन पासवान ने उद्घाटन करने से मना कर दिया तथा मौके पर ही सीएस से बात कर ऐसे लापरवाह निकम्मे कर्मियों पर तुरंत कार्यवाही करने तथा इस स्वास्थ्य मेले के लिए फिर से तिथि तय कर ठीक ढंग से प्रचार प्रसार कर आयोजन करने का निर्देश दिया.


Suggested News