नाम की जगह हुए बदनाम! कभी इन्हें मिलता था इनाम, अब इन पर इनाम घोषित, एक गलती से अन्तराष्ट्रीय खिलाड़ी से राष्ट्रीय भगोड़ा बन गए सुशील कुमार

नाम की जगह हुए बदनाम! कभी इन्हें मिलता था इनाम, अब इन पर इनाम घोषित, एक गलती से अन्तराष्ट्रीय खिलाड़ी से राष्ट्रीय भगोड़ा बन गए सुशील कुमार

NEW DELHI : कुछ दिन पहले तक अन्तरराष्ट्रीय रेसलिंग में पहलवान सुशील कुमार का नाम बेहद सम्मान से लिया जाता था। ओलंपिक सहित कई प्रतियोगिताओं में विजयी रहे, इनाम भी जीते। अब कई सुशील कुमार के साथ एक बार इनाम शब्द को जोड़ा गया है. अंतर बस इतना है कि इस बार उन्हें किसी प्रतियोगिता के लिए नहीं, बल्कि उनका पता बताने वाले को मिलेगा। कुछ मिनटों के गुस्से ने सालों तक मिली पहचान को खत्म कर दिया। सुशील कुमार अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ी से राष्ट्रीय भगोड़ा घोषित हो गए। उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस एक लाख का इनाम घोषित कर दिया। हालात यह है कि सुशील कुमार अब देश के कोने कोने में छिपते फिर रहे हैं।

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में इस माह की शुरुआत में हुए हत्याकांड में के बाद से हीदो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमारफरार चल रहा है. उसकी गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख नकद इनाम देने की घोषणा की है, जबकि उसके साथ फरार चल रहे उसके दूसरे साथी आरोपी अजय की गिरफ्तारी में मदद करने कराने वाले को 50 हजार रुपए दिल्ली पुलिस इनाम देगी. पुलिस नेसोमवार देर रात इस भारी-भरकम इनामी राशि की घोषणा दोनों फरार आरोपियों की गिरफ्तारी पर की गई है. इस इनामी राशि की घोषणा किए जाने की पुष्टि सोमवार देर रात उत्तर पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त ने भी की है। 


 बता दें कि  सुशील कुमार के खिलाफ पहले ही गैर जमानती वारंट (NBW) जारी हो रखा है. उसके पहले उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (LOC) भी जारी हुई. सुशील की फरारी को लेकर हाल में ही दिल्ली पुलिस ने दिल्ली सरकार को एक खत लिखकर अवगत भी कराया था कि वह हत्या और अपहरण के एक मामले में फरार है. सुशील छत्रसाल स्टेडियम मे बतौर डिप्टी डायरेक्टर के पद पर तैनात है, उसी स्टेडियम में लॉकडाउन के दौरान पहलवानों के दो गुटों में मारपीट हुई थी. जिसमें जूनियर पहलवान सागर धनखड़ की सुशील कुमार ने पिट-पिटकर हत्या कर दी थी। सीसीटीवी फुटेज में भी यह साफ देखा गया है कि सुशील कुमार मृतक को पिट रहे हैं।

Find Us on Facebook

Trending News