बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बगहा में आंगनबाड़ी के बड़ा बाबू 25 हज़ार रूपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, इस काम के लिए मांगी सेविका से मांगी थी रिश्वत

बगहा में आंगनबाड़ी के बड़ा बाबू 25 हज़ार रूपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, इस काम के लिए मांगी सेविका से मांगी थी रिश्वत

BETTIAH : पश्चिम चंपारण जिले के बगहा एक प्रखंड के आईसीडीएस कार्यालय के प्रधान लिपिक शंभूनाथ पांडे को विजिलेंस की टीम ने आज दोपहर 25 हजार रुपया के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। प्रधान लिपिक शंभूनाथ पांडे प्रखंड के डुमरिया निवासी रजनीश कुमार गिरी से उनकी भाभी शांति कुमारी डुमरिया केंद्र संख्या 292 की आंगनबाड़ी सेविका है। जिनसे सेवा को स्थाई करने एवं खाता सत्यापन के नाम पर 25 हजार रुपया की मांग की गई थी। जिसे लेकर इसकी शिकायत रजनीश कुमार ने विजिलेंस से किया था। रजनीश कुमार के शिकायत के आलोक में विजिलेंस की टीम के द्वारा पहले इसका सत्यापन किया गया। 

गुरुवार की दोपहर करीब 12:00 बजे डीएसपी अरुण कुमार पासवान और इंस्पेक्टर राम की टीम ने आईसीडीएस कार्यालय में छापेमारी कर प्रधान लिपिक को 25 हजार नगद के साथ गिरफ्तार किया। जिसके बाद टीम प्रधान लिपिक को अपने साथ आवश्यक कार्रवाई को लेकर मुजफ्फरपुर ले गई। विदित हो की शंभू पांडे 31 मार्च को सेवानिवृत्त होने वाले थे।

बताते चलें की शंभू पांडे आईसीडीएस कार्यालय में बड़ा बाबू के पद पर तैनात थे। 31 मार्च को सेवानिवृत्त होने वाले थे। उनके सेवानिवृत्त में मात्र 21 दिन बचा हुआ था। लेकिन 21 दिन पहले उनकी गिरफ्तारी हो गई। बताया जाता है कि शांति कुमारी की बहाली एक साल पूर्व में हुई थी। जिसको लेकर पैसे का डिमांड किया गया था। लेकिन शांति ने आश्वासन देकर बहाली करा लिया था। अब उस पैसे के लिए लगातार सीडीपीओ व बड़ा बाबू के द्वारा पैसे का डिमांड किया जा रहा था। इसके साथ ही केंद्र को निरस्त करने की धमकी भी दी जा रही थी।


Suggested News