बड़ा हादसा टला! पटरी से उतरी पुरी-सूरत एक्सप्रेस, हाथियों के पटरी पर आने से हुई घटना

बड़ा हादसा टला! पटरी से उतरी पुरी-सूरत एक्सप्रेस, हाथियों के पटरी पर आने से हुई घटना

नई दिल्ली। रविवार की देर रात एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। बताया जा रहा है कि हातीबारी और मानेश्वर रेलवे स्टेशन के बीच से गुजर रही पुरी - सूरत एक्सप्रेस हाथी से टकरा गई। इस दौरान ट्रेन के छह बोगियां पटरी से उतर गई। गनिमत यह रही कि हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है। वहीं इस घटना के बाद रेल महकमे में हड़कंप मच गया।

जानकारी के मुताबिक ओडिशा के संबलपुर डिविजन में सोमवार तड़के पुरी-सूरत एक्सप्रेस ट्रेन के सामने एक हाथी आ गया. जब तक ट्रेन को रोका जाता जब तक ट्रेन की हाथी से टक्कर हो गई. इस हादसे के बाद पुरी-सूरत एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन पटरी से उतर गया. यह हादसा हटिबारी और मानेश्वर रेलवे स्टेशनों के बीच रात 2.04 बजे हुआ. हादसे के बाद रूट में रेलसेवा बाधित होने की बात कही जा रही है। 


बता दें इस रूट में इससे पहले भी रेल पटरियों पर हाथियों के आने की घटनाएं हुई हैं. दो साल पहले मुंबई (लोकमान्य तिलक टर्मिनल) से हावड़ा जाने वाली ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस ट्रेन चाकुलिया के पास तब बाल-बाल बच गई, जब उससे हाथियों का झुंड टकरा गया। इसमें तीन हाथियों की मौत हो गई। इसके बाद इस रूट पर रात में जंगल से गुजरने के दौरान ट्रेनों की गति कम रखने के निर्देश दिए गए थे

Find Us on Facebook

Trending News