बाढ़ पीड़ितों का विरोध : राहत सामग्री नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बाढ़ पीड़ितों का विरोध : राहत सामग्री नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

KATIHAR : पिछले दिनों जोरदार बारिश होने से बिहार के कई इलाके जलमग्न हैं. कई इलाकों में बाढ़ की भयावह स्थिति है. बाढ़ के ऐसी स्थिति से बिहार में हज़ारों लोग प्रभावित हैं. कहीं सरकारी मदद पहुंच रही हैं. जबकि कई इलाकों में सरकार की तरफ से बाढ़ पीड़ितों को कोई सुविधा नहीं मिल रही है. 

सरकार की इस लापरवाही से लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है. ऐसा ही नजारा कटिहार के डंडखोरा में देखने को मिला. यहाँ बाढ़ पीड़ितों ने प्रखंड मुख्यालय को घेर कर विरोध प्रदर्शन किया. इस मौके पर उन्होंने राहत सामग्री नहीं मिलने और डंडखोरा को बाढ़ क्षेत्र घोषित करने की मांग की. 

साथ ही जिला प्रशासन और प्रखंड प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. बाढ़ पीड़ितों ने कहा कि प्रशासन की ओर से कहा जा रहा है की डंडखोरा में बाढ़ नहीं आया है. जबकि पूरा इलाका बाढ़ के पानी से डूबा है. जिला प्रशासन को खुद जाकर इसकी जांच करनी चाहिए. इसके बाद तत्काल राहत मुहैया कराया जाना चाहिए. 

ग्रामीणों ने कहा कि धुसमर के पास डायवर्सन के ऊपर से पानी बह रहा है. इससे डंडखोरा का कटिहार से संपर्क भंग हो गया है. इसकी वजह से लोगों को मुख्यालय आने के लिए दस किलोमीटर अधिक चलना पड़ रहा है. डंडखोरा के घोघरा, बेलटिकरी, रतनपुरा, घटवारी टोला, माइलबाषा, बीरटोला, पथलडंगा, बलुवाटोला, तीनधरीया और मुस्लिम टोला रेलवे गेट के समीप लोगों के घर में बाढ़ का पानी पांच दिन से है. 

लोग सड़क पर किसी तरह रात गुजार रहे हैं. 5 दिनों से लोग परेशान हैं और प्रशासन कहती है कि डंडखोरा में बाढ़ आया ही नहीं.

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News