बाढ़ राहत शिविर में बेटा होने पर 10 हज़ार और बेटी होने पर 15 हज़ार देगी नीतीश सरकार, पढ़िए पूरी खबर

बाढ़ राहत शिविर में बेटा होने पर 10 हज़ार और बेटी होने पर 15 हज़ार देगी नीतीश सरकार, पढ़िए पूरी खबर

PATNA : बिहार के 26 जिलों में फिलहाल बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा ले रहे हैं. आज भी उन्होंने सीमांचल के पूर्णिया और कटिहार जिले में बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया है. इस मौके पर उन्होंने सामुदायिक किचन और चिकित्सा शिविर में जाकर व्यवस्था का जायजा लिया. 

उन्होंने कहा की सरकार के खजाने पर पहला अधिकार आपदा पीड़ितों का है. उन्होंने कहा की आपदा से राहत के लिए सरकार हर जरुरी कदम उठा रही है. बिहार के बाढ़ राहत शिविरों में रह रही सभी गर्भवती महिलाओं को बेटा होने पर 10 हज़ार रूपये और बेटी होने पर 15 हज़ार रुपए की धनराशि आर्थिक सहायता के रूप में दी जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा की बाढ़ प्रभावित हर परिवार को 6 हज़ार रुपयों की आर्थिक सहायता दी जाती है. इसके आलावा प्रभावित परिवारों को भोजन और रहने की सारी सुविधाएं प्रदान की जाती है . मंगलवार को   नितिश कुमार ने बाढ़ प्रभाभित राज्यों का हवाई दृश्य लिया. 

बताते चलें की आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर पटना आने के बाद कहा की राज्य सरकार बाढ़ पीड़ितों की मदद कर रही है. लेकिन केंद्र सरकार से भी इस आपदा को लेकर मदद मांगी जाएगी. 

पटना से निकिता की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News