कटहल के बीच छिपाकर कर रहे थे शराब की तस्करी, एसपी ने भी माना सेफ जोन बन चुका है यह इलाका

कटहल के बीच छिपाकर कर रहे थे शराब की तस्करी, एसपी ने भी माना सेफ जोन बन चुका है यह इलाका

लखीसराय : बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है। इसके बावजूद लखीसराय जिले में  शराब का अवैध कारोबार धड़ल्ले से जारी है। बड़हिया थाना क्षेत्र का दरियापुर, खुतहा, जैतपुर,  शराब और गांजा का हब है। इसी कड़ी में  उत्पाद विभाग द्वारा बड़हिया थाना अंतर्गत संबलगढ़ ग्राम में एक पिकअप वैन मे कटहल के पीछे छुपा हुआ 55 कार्टून विदेशी शराब उत्पाद विभाग द्वारा बरामद किया गया। जोकि संबलगढ़ निवासी निरंजन सिंह पिता छबीला सिंह के घर के सामने लगा हुआ था। उत्पाद पुलिस निरीक्षक प्रकाश कुमार ने बताया कि निरंजन सिंह पिता छबीला सिंह पर मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

2020 में आधा दर्जन से ज्यादा मामले में हुई कार्रवाई

सिर्फ इस साल की बात करें तो 16 जनवरी को उत्पाद विभाग ने बांस दरियापुर गांव स्थित बगीचा में छिपाकर रखी 12 कार्टन विदेशी शराब बरामद की। 20 जनवरी को उत्पाद विभाग एवं बड़हिया थाना की पुलिस ने दरियापुर बहियार स्थित शंकर सिंह के बैगन के खेत से 56 कार्टन विभिन्न कंपनी की विदेशी शराब बरामद की। 28 जनवरी को दरियापुर स्थित छोटे सिंह के आवासीय विद्यालय के पीछे से 15 बोतल विदेशी शराब बरामद की गई। 15 फरवरी की रात को खुटहाडीह निवासी गोलू कुमार के भूसा घर से 147 बोतल विदेशी शराब बरामद हुई। 25 फरवरी की देर रात जैतपुर गांव के बहियार स्थित घने बगीचा से बड़हिया थाना पुलिस तीन शराब तस्कर को गिरफ्तार करते हुए एक पिकअप वैन पर लोड 1,348 बोतल विदेशी शराब बरामद की। 28 फरवरी को उत्पाद विभाग ने बांस दरियापुर स्थित मंदिर के समीप झाड़ी से पांच कार्टन विदेशी शराब बरामद हुई। एक मार्च को पहाड़पुर गांव के बहियार स्थित कारू सिंह के मकई खेत के समीप गड्ढे में गाड़कर रखी 45 कार्टन विदेशी शराब उत्पाद विभाग एवं बड़हिया पुलिस ने बरामद की। छह मार्च को शनिवार की रात बड़हिया पुलिस ने बहादुरपुर स्थित गुलशन लाइन होटल के पीछे से एक ट्रक में लोड 164 कार्टन विदेशी शराब के साथ एक मजदूर को गिरफ्तार किया। पर शराब तस्कर गुलशन सिंह फरार पाया गया।

सुनसान होने के कारण तस्कर उठाते हैं फायदा

पुलि अधीक्षक लखीसराय सुशील कुमार ने बताया कि दियारा और सुनसान रहने के कारण इस एरिया में शराब आसानी अनलोड कर लिया जाता है शराब तस्करों की पहचान कर ली गई है उस पर स्पीडी ट्रायल करवा कर जल्द से जल्द सजा दिलवाने का काम किया जाएगा और शराब तस्करों पर पीएमएलए के तहत कार्रवाई की जाएगी।


Find Us on Facebook

Trending News