बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बदले-बदले से नजर आए 'सरकार', विधानसभा में तेजस्वी को लेकर कूल रहे CM नीतीश

बदले-बदले से नजर आए 'सरकार', विधानसभा में तेजस्वी को लेकर कूल रहे CM नीतीश

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को लेकर अबतक काफी गरम दिखते थे.सदन में भी सीएम नीतीश कुमार तेजस्वी के आरोपों पर सख्त लहजे में जवाब देते दिखें हैं, लेकिन एससी/एसटी आरक्षण को लेकर आज बुलाए गए विधानमंडल की बैठक में मुख्यमंत्री तेजस्वी को लेकर थोड़े सॉफ्ट दिखे.

अमूमन तेजस्वी के आरोपों पर तल्ख जवाब देने वाले सीएम नीतीश कुमार आज विधानसभा में काफी कूल और सपोर्टिव दिखें. वो कई मुद्दों पर तेजस्वी की मांगों पर हामी भरते दिखें. मुख्यमंत्री ने जातीय जनगणना की बात पर यहां तक कह दिया कि वो भी इसके पक्षधर हैं और वो चाहते हैं कि जाति के आधार पर जनगणना हो.

तेजस्वी ने CAA को लेकर सदन में सवाल उठाया तो सीएम नीतीश ने कहा कि वे सदन में विस्तृत चर्चा कराने को तैयार हैं. तेजस्वी यादव की बात का समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री ने सदन में साफ कर दिया कि एनआरसी की कोई जरूरत है ही नहीं.जब जरूरत ही नहीं तो उसे लागू करने का मतलब ही नहीं बनता.

यही नहीं राजनीतिक जानकार बताते हैं कि आज सदन में सीएम नीतीश का रुख तेजस्वी को लेकर काफी सॉफ्ट था. जानकारों की माने तो सीएम नीतीश अक्सर अपने ऊपर लगे आरोपों पर कड़ा प्रतिकार करते हैं लेकिन आज वो पूरी तरह से बदले बदले से दिखे. जानकारों की माने तो सदन में मुख्यमंत्री का पूरा बॉडी लैंग्वेज ही चेंज नजर आया. सीएम नीतीश कुमार के हाव भाव में हुए बदलाव को देख सहयोगी बीजेपी के नेता थोड़े असहज भी हुए.

Suggested News