बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाहुबली विधायक अनंत सिंह की बढ़ी मुश्किलें, बेउर जेल में विधायक के पास मिला मोबाइल, जेल मैन्युल उल्लंघन में दर्ज हुआ मामला

बाहुबली विधायक अनंत सिंह की बढ़ी मुश्किलें, बेउर जेल में विधायक के पास मिला मोबाइल, जेल मैन्युल उल्लंघन में दर्ज हुआ मामला

पटना. मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह पर जेल मैन्युल का उल्लंघन करने का आरोप गया है. पटना के बेउर जेल में बंद अनंत सिंह के बैरक में हुई छापेमारी के दौरान उनके बैग से मोबइल सहित अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद होने की खबर है. बुधवार को बेउर जेल में पटना डीएम और एसएसपी के नेतृत्व में छापेमारी हुई. इसी दौरान अनंत सिंह के पास से मोबाइल बरामद हुआ. सूत्रों के अनुसार अनंत सिंह यहाँ 2 के बदले 9 सेवादार रखने का भी खुलासा हुआ है. छापेमारी के बाद वार्डन को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं जेल अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. 

अनंत सिंह वर्ष 2005 से मोकामा से विधायक हैं. वे 2020 में राजद के टिकट पर चुनाव जीते थे. अनंत सिंह के पैतृक घर से एके 47 राइफल और ग्रेनेड भी मिला था. इस मामले में वे पिछले 2 साल से ज्यादा समय से जेल में हैं. पिछला चुनाव भी उन्होंने जेल में रहते हुए ही जीता था. अनंत सिंह पर कई गंभीर मामले दर्ज हैं. इसमें पुटुस यादव हत्याकांड में भी वे आरोपित हैं. इस मामले को लेकर ही वर्ष 2015 विधानसभा चुनाव के पूर्व अनंत सिंह को गिरफ्तार किया गया था और उन्हें जेल भेजा गया था. बाद में वे जमानत पर रिहा हए थे. 

2019 लोकसभा चुनाव में अनंत सिंह की पत्नी ने मुंगेर लोकसभा क्षेत्र से जदयू के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा रहा था. हालांकि चुनाव में नीलम देवी हार गई थी. इसके कुछ महीने बाद ही अनंत सिंह के घर से एके 47 मिला था. अनंत सिंह की छवि दबंग विधायक की रही है. वे बिहार में जेल में रहते हुए लगातार दो बार चुनाव जीतकर रिकॉर्ड बना चुके हैं. 


Suggested News