बगहा में वाहन जांच के दौरान 5 लाख रूपये बरामद, पढ़िए जिले की और खबरें

बगहा में वाहन जांच के दौरान 5 लाख रूपये बरामद, पढ़िए जिले की और खबरें

BAGAHA : रामनगर थाना क्षेत्र में आचार संहिता का उल्लंघन कर बैनर पोस्टर लगाने के मामले में नगर के मिलन ऑटो एजेंसी के प्रबंधक के साथ दो लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. प्राथमिकी अंचलाधिकारी विनोद मिश्रा के आवेदन पर किया गया है. जिसमें बताया है कि बूथ सत्यापन व चेकिंग के क्रम में राजकीय मध्य विद्यालय मठिया के बाउंड्री पर मिलन ऑटो एजेंसी का महा एक्सचेंज ऑफर का प्लास्टिक का बैनर लगा था. इसी दौरान बिजली के पोल पर नसीम खान उर्फ मिस्टर खान का बैनर लगा था. जिसपर सोहसा पंचायत के चौमुखी विकास के लिए एक बार सेवा का मौका देने की बात कही गई है. आचार संहिता के दौरान सरकारी भवन व सरकारी बिजली के खंभे पर पोस्टर बैनर लगाना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. दोनों बैनर को जब्त कर लिया गया है. मिलन ऑटो एजेंसी के प्रबंधक व नसीम खान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. 

शराब का धंधेबाज गिरफ्तार

उधर धनहा थाना पुलिस ने बांसी-मधुबनी मुख्य मार्ग पर वाहन जांच के दौरान 25 बोतल देसी व विदेशी शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है. थानाध्यक्ष शंभू शरण गुप्ता ने बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर बांसी-मधुबनी मुख्य मार्ग में वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा था. उसी दौरान एक व्यक्ति झोला में कुछ लेकर जा रहा था. जिसे रोककर जांच किया गया तो 8 बोतल एट पीएम अंग्रेजी शराब एवं 17 बोतल देसी शराब बरामद हुआ. शराब कारोबारी की पहचान थाना क्षेत्र के मरिचहवा गांव निवासी मथुरा यादव के रूप में की गई है. गिरफ्तार व्यक्ति के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर जेल भेज दिया गया. 

वाहन से रूपये बरामद

वहीँ वाहन जांच के दौरान दिउलिया मोड़ से साढ़े पांच लाख रुपये बरामद किये गए हैं. बताया जा रहा है की दो अलग-अलग वाहन से राशि मिली है. जिसे जब्त कर लिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार रामनगर-नरकटियांगज मुख्य पथ पर दिउलिया मोड़ के पास वाहन जांच के दौरान साढ़े पांच लाख रुपये बरामद किए गए.  साढ़े तीन लाख रुपये दो पहिया वाहन से बरामद हुआ, वहीं दो लाख रुपये चार पहिया वाहन से. बताया जा रहा है की शुक्रवार को एएसआई सुनील कुमार सिंह वाहन जांच कर रहे थे. इसी क्रम में नरकटियागंज निवासी संतोष कुमार व विवेक कुमार एक हीं बाइक से रामनगर की तरफ आते हुए दिखाई दिए. जिनको पुलिस ने रोका तो जांच के दौरान उनके पास बैग मिला. 

जिसकी तालाशी में तीन लाख 46 हजार 460 रुपये बरामद हुए. पूछताछ पर उन्होने समुचित जवाब नहीं दिया. साथ हीं पैसे की प्रमाणिकता प्रस्तुत नहीं कर पाएं. इधर इसी स्थल से नरकटियागंज के खिरीया मठिया गांव निवासी विजेन्द्र मिश्रा के चार पहिया वाहन से भी दो लाख रुपये बरामद किए गए हैं. उन्होंने समुचित साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया. थानाध्यक्ष अभिनंदन सिंह ने बताया कि दोनों राशि जब्त कर ली गई है. साथ हीं इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दे दी गई है. इधर संतोष कुमार का कहना है कि वह नगर के गोलाबाजार में बैंक ऑफ इंडिया के सीएसपी संचालक है. यह राशि ग्राहकों के लिए ला रहा था. वहीं विजेन्द्र मिश्रा ने रामनगर बाजार में खरीदारी करने की बात कही है. बता दें कि इससे पहले भी रामनगर-भैरोगंज रोड पर तीन लाख रुपये बरामद किए गए थे. वहीं बैकुंठवा माई स्थान पर भी बाइक के डिक्की से एक लाख रुपये बरामद हुए थे. इधर विधानसभा चुनाव को लेकर वाहन जांच अभियान में काफी तेजी आई है. 

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News