बगहा में पुलिस को मिली सफलता, तमंचा और कारतूस के साथ शराब के अवैद्य धंधेबाज को किया गिरफ्तार

बगहा में पुलिस को मिली सफलता, तमंचा और कारतूस के साथ शराब के अवैद्य धंधेबाज को किया गिरफ्तार

BAGAHA : सोमवार की शाम सीमावर्ती जटहां बाजार थाना की पुलिस ने शराब के एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार धंधेबाज से पुलिस ने एक तमंचा और एक जिंदा कारतूस भी बरामद किया है. उसे पुलिस ने न्यायिक हिरासत में यूपी के देवरिया भेज दिया है. हालांकि पुलिस के पहुँचने से पहले ही नाव से बिहार के तरफ बड़ी खेप आ चुकी थी. 

पकड़े गए शराब के धंधेबाज के पास से दो पेटी देशी शराब भी बरामद किया गया है. पुलिस ने उसके साथियों की तलाश शुरू कर दी है.

जटहां बाजार के थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने बताया कि अवैद्य शराब की बड़ी खेप गंडक नदी के माध्यम से बिहार भेजी जाती है. पुलिस ने सोमवार को कटाई भरपुरवा ठोकर नंबर 3 से साइकिल सवार को शक के आधार पर पकड़ा. 

उस साइकिल पर रखे सामानों की जांच की गयी तो उस व्यक्ति से दो पेटी अवैद्य शराब, एक 12 बोर का तमंचा, एक ज़िंदा कारतूस मिला. पुलिस ने बताया कि नाव के सहारे अवैद्य  शराब की खेप हमलोगों के पहुँचने से पहले ही नदी के रास्ते बिहार चली गई थी. पकड़ा गया शराब माफिया कटाई भरपुरवा निवासी राजन चौरसिया बताया गया है. एसओ संजय कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गए शराब तस्कर से जुड़े लोगों की पहचान की जा रही है. शराब की बडी खेप नाव के सहारे बिहार भेजी जा रही है. 

धंधेबाजो को चिंहित कर कार्यवाही किया जा रहा है. बिहार और यूपी सीमा मात्र एक किलोमीटर की दूरी पर है. इससे सीमा का लाभ धंधेबाज उठाते है. किसी भी अवैद्य कारोबारी को छोड़ा नहीं जाएगा. लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. 

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News