बगहा में आग ने मचाया तांडव, 20 एकड़ में लगी गन्ना फसल राख

बगहा में आग ने मचाया तांडव, 20 एकड़ में लगी गन्ना फसल राख

BAGHA : भितहा प्रखंड के दियारा क्षेत्र प्रेमही व झकन्ही में रविवार की देर शाम अचानक आग लगने से 20 एकड़ खेत में लगा गन्ना की फसल जलकर खाक हो गई। वबताया जा रहा है कि किसान जवाहिर कुशवाहा, केदार यादव, हरिंदर यादव, मोतीलाल यादव, रामाकांत यादव, रामायण यादव, रविन्द्र यादव, शिव मुखिया, घुघली यादव, प्रभुनाथ यादव, रमाकांत राम आदि लोगों की खेत में लगा गन्ना की फसल जलकर खाक हो गया।

 किसानों का कहना है कि बीते रविवार को भी किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा आग लगाने से खेत में लगा गन्ना फसल जली थी। जिसमें किसानों ने एक लिखित शिकायत भितहा सीओ को दिये थे। दूसरी बार फिर किसी अज्ञात व्यक्ति ने इन गन्ने के खेतों में आग लगा दिया। जिसे खेत में लगा 20 एकड़ गन्ना फसल जलकर खाक हो गया।

 भितहा सीओ शिवेंद्र कुमार ने बताया कि आग लगने से फसल नुकसान हुआ है। लेकिन जिस खेत में गन्ने में फसल थी उसकी फसल बीमा नहीं होने से सरकार के तरफ से कोइ लाभ नहीं मिलेगा।

दूसरी ओर किसानों की कहना है कि रात दिन खेत के रखवाली करने के बाद भी असामाजिक लोगों ने आग लगा कर फसल के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। फसलों की बर्बादी देखकर किसानों की आँखें नम हो गई हैं।

Find Us on Facebook

Trending News