बगहा में बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से छुपे दो नक्सलियों को सुरक्षा बलों ने दबोचा, स्पेशल टीम दोनों को लेकर हुई पटना रवाना

बगहा में बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से छुपे दो नक्सलियों को सुरक्षा बलों ने दबोचा, स्पेशल टीम दोनों को लेकर हुई पटना रवाना

डेस्क... बिहार में लगातार नक्सली गतिविधि की खबरें सामने आ रही है। गया में पिछले दिनों नक्सलियों की गतिविधियों को सीआरपीएफ के जवानों ने विफल किया तो अब ताजा मामला बगहा से सामने आ रहा है, जहां सुरक्षा बलों ने दो नक्सलियों को पकड़ा है। बगहा में स्पेशल टीम और एसटीएफ के जॉइंट ऑपरेशन में दोनो नक्सली को पकड़ने में सफलता मिली है। इन दोनों ने कई नक्सली वारदातों में अपनी संलिप्ता स्वीकार की है। पकड़ाए दोनों नक्सिलयों को लेकर पुलिस टीम पटना रवाना हो गई है। दोनो नक्सली सिमरा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर ढोलबाजवा से गिरफ्तार हुए हैं। 

एसपी किरण  कुमार गोरख जाधव ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली बसंती उरांव निवासी ढोलबाजवा तथा रामाकांत उरांव निवासी परोरहा हैं। दोनों नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के उद्देश्य वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल में छिपे हुए थे। इसकी सूचना मिलने के बाद एसटीएफ के साथ जंगलों में छापेमारी की जा रही थी। भनक लगने के बाद नक्सली अपने गांव वापस लौट गए।


रविवार की रात सूचना मिली कि कुछ नक्सली गांव में भी छिपे हुए हैं। इसकी सूचना मिलने के बाद गांव में छापेमारी की गई। उसी क्रम में उक्त दोनों नक्सली गिरफ्तार कर लिए गए। एएससपी अभियान धर्मेंद्र कुमार झा ने बताया कि गिरफ्तार दोनों नक्सली  रामबाबू उर्फ राजन के सक्रिय बदमाश हैं। बताया जाता है कि नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।

Find Us on Facebook

Trending News