बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में बिक्री के लिए तैयार बजाज पल्सर की नई पल्सर-N160, खूबसूरती के साथ अन्य फीचर्स जीत लिए दिल, जानिए क्या है एक्स. शो रुम प्राइज

बिहार में बिक्री के लिए तैयार बजाज पल्सर की नई पल्सर-N160, खूबसूरती के साथ अन्य फीचर्स जीत लिए दिल, जानिए क्या है एक्स. शो रुम प्राइज

PATNA : दुनिया की सबसे मूल्यवान टू-व्हीलर और थ्री-व्हीलर कंपनी बजाज ऑटो ने पटना में बिल्कुल-नई पल्सर N160 लॉन्च कर दी है. यह भारत की सबसे लोकप्रिय स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल, पल्सर रेंज का नवीनतम पेशकश है. पल्सर N160 को नए पल्सर प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जिसे पिछले साल अक्टूबर में पल्सर 250 के लॉन्च के साथ पेश किए जाने के बाद से अभूतपूर्व प्रतिक्रिया मिली है. सेगमेंट-फर्स्ट डुअल-चैनल एबीएस से लैस, पल्सर N160 एंट्री स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल सेगमेंट में परफॉरमेंस और नियंत्रण के लिए एक बेंचमार्क बनने के लिए तैयार है.

प्रोडक्ट फिलोसोफी

नई पल्सर N160 को पावर, प्रिसिशन और नियंत्रण प्रदान करने के लिए संकल्पित किया गया है जैसे सेगमेंट में पहले कभी नहीं देखा गया. यह डिफ्रेंटिएशन  फिलोसोफी पल्सर N160 को आज के युवा राइडर की जरूरतों को आसानी से पूरा करने की अनुमति देता है, जो ऐसी स्पोर्टी चरित्र की मोटरसाइकिल की तलाश करते हैं जो रोजमर्रा की सड़कों की स्थिति में भी सवारी योग्य हो.

डिज़ाइन

डिजाइन भाषा में गतिशील और ऊर्जावान चरित्र रेखाएं, कड़े अनुपात और आधुनिक वायुगतिकी का दावा है. मस्कुलर टैंक को एक चिकना, स्टाइलिश कमर सेक्शन के साथ कंट्रास्ट किया गया है जो एक कंटूरेड स्टेप सीट तक फैला हुआ है, जो एक आंख को पकड़ने वाला प्रोफाइल बनाता है. यह एक स्पोर्टियर अंडरबेली एग्जॉस्ट से लैस है जो उच्च आरपीएम पर गुर्राता है.

 पावर

पल्सर N160 एक 165cc BS6 इंजन द्वारा संचालित है, जो बेहतर शक्ति और तत्काल थ्रॉटल प्रतिक्रिया देता है. यह बेजोड़ पिक-अप और सिग्नेचर पल्सर रश के लिए पूरे रेव बैंड में उपलब्ध 85% पीक टॉर्क के साथ 16 PS की पावर और 14.65 एनएम का टार्क देता है. पल्सर N160 अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ ट्रैक्टिव प्रयास भी प्रदान करता है और हर गियर में बेहतर गति प्रदान करता है.

प्रिसिशन 

नया पल्सर N160 एक ट्यूबलर फ्रेम चेसिस पर बनाया गया है जो बेहतर हैंडलिंग के लिए हाई टॉरशनल स्टिफनेस प्रदान करता है. इसके अलावा, बाइक बेहतर संतुलन के लिए गुरुत्वाकर्षण के केंद्र के करीब स्थित एक नई सटीक-निर्मित अंडरबेली निकास प्रणाली से लैस है. यह मोनोशॉक रियर सस्पेंशन, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और 300 मिमी फ्रंट डिस्क ब्रेक और 230 मिमी रियर डिस्क ब्रेक के साथ एक संपूर्ण स्ट्रीट राइडिंग का अनुभव देता है.

नियंत्रण

नए पल्सर N160 में सेगमेंट-पहला डुअल चैनल ABS फ्रंट और रियर ब्रेकिंग के दौरान व्हील लॉकअप को प्रतिबंधित करके राइडिंग कॉन्फिडेंस को बढ़ाता है. पल्सर N160 में व्यापक क्रॉस-सेक्शन टायर (फ्रंट 100/80-17, रियर 130/70-17) द्वारा प्रदान की गई मजबूत पकड़ मोटरसाइकिल के राइडिंग कंट्रोल को बढाती है. साथ ही  पल्सर N160 डुअल चैनल ABS ब्रुकलिन ब्लैक कलर में ₹126080 (एक्स-शोरूम पटना) की आकर्षक कीमत पर उपलब्ध है.

सारंग कानडे, प्रेसिडेंट - मोटरसाइकिल, बजाज ऑटो, ने कहा, " पल्सर को भारत की स्पोर्ट्स-मोटरसाइक्लिंग क्रांति में अग्रणी के लिए जाना जाता है, और हम इसे 160cc सेगमेंट में विस्तारित करके खुश हैं। पल्सर के लिए पटना भारत में हमारे प्रमुख बाजारों में से एक है, और हम शहर में नई पल्सर N160 लाने के लिए उत्साहित हैं। हमें उम्मीद है कि बाइकर्स इस बिल्कुल नए मॉडल के साथ बेहतरीन स्ट्रीट राइडिंग अनुभव का अनुभव करेंगे, जिसे बिल्कुल वैसा ही डिलीवर करने के लिए डिजाइन किया गया है।”.

विशेषताएँ

•    डुअल-चैनल ABS -पल्सर N160 में डुअल-चैनल ABS सटीक ब्रेकिंग और नियंत्रण की अडिग शक्ति प्रदान करता है जो उच्च गति पर भी आत्मविश्वास को प्रेरित करता है

•    बई-फंक्शनल एल इ डी प्रोजेक्टर हेडलैंप-  सिग्नेचर नेकेड वुल्फ एलईडी डीआरएल से लैस - बेहतर सुरक्षा के लिए बेजोड़ रोशनी और सटीक बीम की पेशकशमोनोशॉक सस्पेंशन - आराम से समझौता किए बिना पिनपॉइंट हैंडलिंग की पेशकश करने के लिए नई मोनोशॉक यूनिट

•    इन्फिनिटी डिस्प्ले कंसोल - 'बैज ऑफ थ्रिल' का सिंबल - टैकोमीटर सुई - प्रदर्शन मोटरसाइकिलिंग के स्वर्ण युग के लिए एक संकेत के रूप में

•    युएसबी मोबाइल चार्जिंग - टैंक फ्लैप के पास सुविधाजनक स्थान पर, सभी पल्सरमैनियाक के लिए जो हमेशा चलते रहते हैं

•    गियर पोजिशन इंडिकेटर - सही गियर शिफ्ट प्राप्त करने में आत्मविश्वास और सटीकता के लिए

•    डिस्टेंस टू एम्प्टी रीडआउट - बेहतर ईंधन योजना के लिए इन्फिनिटी कंसोल में एकीकृत

•    अश्योर्ड ब्रेकिंग - 300 मिमी फ्रंट और 230 मिमी पीछे बड़े डिस्क ब्रेक

•    मजबूत पकड़ - किसी भी सतह पर  में बेहतर पकड़ के लिए 100/80 - 17 एफ और 130/70 - 17 आर के बड़े टायर आयाम

बजाज ऑटो के बारे में

79 से अधिक देशों में 18 मिलियन मोटरसाइकिलों की बिक्री के साथ, बजाज ब्रांड वास्तव में "दुनिया का पसंदीदा भारतीय" है. यह भारत का नंबर 1 मोटरसाइकिल निर्यातक है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बजाज बैज वाली तीन में से दो बाइक बेची जाती हैं. कंपनी तिपहिया वाहनों की दुनिया की सबसे बड़ी निर्माता भी है. बजाज ऑटो दुनिया की पहली दोपहिया कंपनी है, जिसने एक ट्रिलियन रुपये के मार्केट कैप तक पहुंच गया है और दुनिया की सबसे मूल्यवान दोपहिया कंपनी बनी हुई है. यह पिछले 75 वर्षों से उन उत्पादों को वितरित कर रहा है जो श्रेणी के डिजाइन, प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ हैं और बिना किसी समझौता गुणवत्ता पर बनाए गए हैं. नई उत्पाद पहल के प्रति कंपनी की अटूट प्रतिबद्धता ने इसे भविष्य के लिए तैयार कर दिया है.

Specifications

Parameter    Specification    Pulsar N160 Dual Channel ABS

Engine    Type    Single cylinder, SOHC, 2 valve, Oil cooled, 

Displacement    164.82 cc

Max. Power    11.7 kW (16 PS) @ 8750 rpm

Max. Torque    14.65 Nm @ 6750 rpm

Transmission    Constant mesh 5 speed

Brakes    Front    300 mm, Disc

Rear    230 mm, Disc

ABS System    Dual Channel ABS

Suspension    Front    Telescopic, 37 mm

 Rear    Nitrox mono-shock

Tyres    Front    100/80-17 Tubeless 

Rear    130/70-17 Tubeless

Dimensions    Wheelbase    1358 mm

Seat height – rider    795 mm

Ground clearance    165 mm

Kerb weight    154 kg

Fuel tank capacity    14 L

Electricals    Console features    Gear indicator, Clock, Fuel economy and Range indicato Headlamp   

 Bi-functional LED projector headlamp with LED DRLs

   Tail lamp    LED Tail lamp with Glitter pattern

    Mobile Charger    USB connectivity


Suggested News