बजरंग दल ने मांसाहारी होने की वजह से रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को उज्जैन महाकाल मंदिर में प्रवेश करने से रोका

बजरंग दल ने मांसाहारी होने की वजह से रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को उज्जैन महाकाल मंदिर में प्रवेश करने से रोका

DESK. बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उज्जैन स्थित प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में प्रवेश करने से रोक दिया. महाकाल पुलिस थाने के एक अधिकारी ने उक्त घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया गया. वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, लाठीचार्ज के बावजूद प्रदर्शनकारियों ने दंपती को मंदिर परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया.

दरअसल, यह पूरा विवाद  ‘बीफ’ खाने और ‘ब्रह्मास्त्र’ फिल्म देखने के बारे में बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की कथित टिप्पणियों के कारण शुरू हुआ है. मंगलवार रात दोनों जब मंदिर जाने के लिए वहां पहुंचे तो बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने विरोध शुरू कर दिया और उन्हें मंदिर में प्रवेश करने से रोक दिया. रणबीर और आलिया के मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचते ही बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाने शुरू कर दिए. 

बजरंग दल के नेता अंकित चौबे ने कहा,‘‘हम उन्हें पवित्र महाकालेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना करने की अनुमति नहीं देंगे क्योंकि कुछ दिन पहले रणबीर ने कहा था कि वह मांसाहारी भोजन में मटन, चिकन और बीफ खाना पसंद करते हैं. उन्होंने दावा किया कि यहां तक आलिया ने कहा था कि जो लोग उनकी फिल्म ब्रह्मास्त्र देखना चाहते हैं, उन्हें देखना चाहिए और नहीं देखना चाहते हैं, वे ना देखें. अयान को हिंदू संगठनों ने काले झंडे दिखाए. हंगामा शांत होने के बाद सिर्फ डायरेक्टर अयान ही मंदिर गए और दर्शन किया. चूंकि आलिया प्रेग्नेंट हैं और हंगामे की वजह से उन्हें धक्का न लग जाए, इसीलिए उन्होंने जाने से मना कर दिया. रणबीर भी नहीं गए.

हालांकि, मंदिर के पुजारी आशीष ने बताया कि विरोध के बीच फिल्म के निर्देशक अयान मुखर्जी ने महाकाल के दर्शन किए. पुलिस के अधिकारी ने बताया कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं के तहत उन्होंने कार्रवाई की है.


Find Us on Facebook

Trending News