बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टीपू सुल्तान के नाम पर खेल परिसर बनाने के विरोध में उतरे हिंदू संगठन, विपक्ष ने कहा भाजपा कर रही बदनाम

टीपू सुल्तान के नाम पर खेल परिसर बनाने के विरोध में उतरे हिंदू संगठन, विपक्ष ने कहा भाजपा कर रही बदनाम

DESK. दिल्ली. गणतंत्र दिवस के दिन एक ओर जहाँ देश में राष्ट्र के बलिदानियों को याद किया जा रहा था तो दूसरी ओर मुंबई में एक खेल परिसर के नामकरण को लेकर जोरदार हंगामा हुआ. यहाँ बन रहे एक खेल परिसर का नामकरण मैसूर के शासक टीपू सुल्तान के नाम पर करने का बजरंग दल और अन्य हिंदूवादी संगठन विरोध कर रहे हैं. 

रविवार को खेल परिसर का नाम टीपू सुल्तान के नाम पर रखने का विरोध कर रहे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया. विरोध जता रहे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को निशाने पर लेते हुए महाराष्ट्र सरकार के मंत्री असलम शेख ने कहा, पिछले 70 सालों में टीपू सुल्तान के नाम पर कोई विवाद नहीं था, आज बीजेपी ने देश को बदनाम करने के लिए अपने गुंडों को भेजा है और परियोजनाओं के नामकरण पर हंगामा करके देश को विकसित नहीं होने दिया है. हमें नामकरण पर विवाद में पड़ने की जरूरत नहीं है. 

वहीं नामकरण के समर्थकों का कहना है कि टीपू सुल्तान भी देश को स्वतंत्रता दिलाने के लिए संघर्ष किये थे. उनके बलिदान को कमतर करके नहीं देखा जाना चाहिए. कुछ लोग उनके नाम पर राजनीति कर रहे हैं. ऐसे में गणतंत्र दिवस पर वीर शहीदों के बलिदान का स्मरण करना और दूसरी और टीपू का अपमान करना दोअर्थी बातें हैं. 



Suggested News