अग्नि पीड़ितों के घर पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्त्ता, शादी में मदद के साथ मुआवजा दिलाने का दिया भरोसा

अग्नि पीड़ितों के घर पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्त्ता, शादी में मदद के साथ मुआवजा दिलाने का दिया भरोसा

GAYA : ज़िला के डुमरिया प्रखंड अंतर्गत कोल्हुबार पंचायत के सलैया गाँव में दो दिन पूर्व घर में आग लगने से लाखों की संपत्ति जलकर राख हुई थी। पीड़ित परिवार से बजरंग दल के सदस्य मिलकर कुछ सूखे राशन से मदद किया और आगे सरकार से मुआवज़ा दिलाने के लिए भी सांत्वना दिया। इस संबंध में बजरंग दल कार्यकर्त्ता रोहित कुमार चद्रवंशी ने बताया की दो दिन पूर्व सलैया गांव के निवासी अम्बिका पासवान के घर में अचानक आग लग जाने से उनके घर में रखा हुआ लाखो का सामान जलकर राख हो गया था। आग लगने का कारण नहीं पता चल सका। 

साथ ही बताया की बगल के घर के बाहर झोपड़ी में बांधे हुए दो मवेशी की मौत हो गई थी। इसके अलावे उन्होंने जानकारी दिया की अम्बिका पासवान की 27 अप्रैल को शादी थी। शादी के लिए रखे नकद रुपया समेत सभी सामान जलकर राख हो गया था। इस मौके पर बजरंग दल के सभी सदस्य राहुल कुमार, सबलू कुमार दांगी, संदीप, मोहित, रवि ,विनय ,गोयल ,सौरव, आशीष ने समेत अन्य सभी बजरंग दल के सदस्यों ने बारात में होने वाला ख़र्चा का पूरा भार उठाने की बात कही है। 

दरअसल बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने छोटे से प्रयास से समाज को संदेश देने का काम किया की अगर हम समाज में पीड़ित,असहाय लोगों की मदद करें तो एक बेहतर समाज का निर्माण हो सकेगा। जो लोग असल में खुद की सफलता को सफलता मान लेते हैं,और समाज के लोगों की परवाह नहीं करते। उनके लिए एक सीख और संदेश है की जबतक समाज को सफल बनाने में योगदान नहीं दीजिएगा तो आपकी सफलता में भी असफलता है।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News